27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भोपाल में उमंग सिंघार से मिले बंधु गठबंधन पर हुई चर्चा

रांची : झाविमो नेता बंधु तिर्की ने पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस के सह-प्रभारी व मध्य प्रदेश के मंत्री उमंग सिंघार से भोपाल में मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. श्री तिर्की ने कांग्रेस के सह-प्रभारी श्री सिंघार से कहा कि राज्य में जल्द से जल्द गठबंधन का […]

रांची : झाविमो नेता बंधु तिर्की ने पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस के सह-प्रभारी व मध्य प्रदेश के मंत्री उमंग सिंघार से भोपाल में मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. श्री तिर्की ने कांग्रेस के सह-प्रभारी श्री सिंघार से कहा कि राज्य में जल्द से जल्द गठबंधन का खाका तैयार हो जाना चाहिए. इसमें देरी से सभी दलों को नुकसान होगा. गठबंधन के सहयोगी दलों के बीच आपस में सीटें चिह्नित हो जानी चाहिए.

इससे पार्टियों को तैयारी का मौका मिलेगा. झाविमो ने गठबंधन में 15 सीटों का दावा किया है. कांग्रेस के सह-प्रभारी श्री सिंघार का कहना था कि उनकी पार्टी इस मामले में जल्द ही पहल करेगी. झामुमो नेता हेमंत सोरेन से बातचीत कर गठबंधन के मुद्दे को आगे बढ़ाया जायेगा. यूपीए के घटक दल आपसी सहमति बना कर चुनाव में उतरेंगे.
वामदलों के लिए भी सीटें छोड़ने की रखी बात : कांग्रेस सह-प्रभारी के साथ बातचीत में श्री तिर्की ने गठबंधन में वामदलों को भी शामिल करने की बात रखी. श्री तिर्की ने कहा कि पांच से सात सीटें वामदलों को दी जानी चाहिए.
जिन सीटों पर वामदलों की स्थिति मजबूत है, वहां उनकी दावेदारी बनती है. श्री तिर्की ने इस गठबंधन में माले, मासस, भाकपा और माकपा को शामिल करने की बात की. माले के लिए बगोदर और मासस के लिए निरसा की सीट पर पहले ही सहमति तैयार करने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें