28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : डीजीपी के अलर्ट के बाद जिलों में पुलिस की तैनाती

रांची : जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाने की घोषणा के बाद राज्य में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इस अंदेशा को देखते हुए डीजीपी कमल नयन चौबे ने सोमवार की शाम पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रेंज के डीआइजी व एसपी को अलर्ट किया. उन्होंने अधिकारियों […]

रांची : जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाने की घोषणा के बाद राज्य में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इस अंदेशा को देखते हुए डीजीपी कमल नयन चौबे ने सोमवार की शाम पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रेंज के डीआइजी व एसपी को अलर्ट किया.
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जम्मू कश्मीर संबंधी विधेयक पारित होने के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरती जाये. बकरीद और श्रावण मास की अंतिम सोमवारी एक ही दिन 12 अगस्त को है.
इस दिन राज्य में विशेष कर संवेदनशील क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों व अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखते हुए उनके खिलाफ कानूनी तरीके से निरोधात्मक कार्रवाई की जाये. डीजीपी के निर्देश के बाद एहतियात के तौर पर रांची के अलावा दूसरे जिलों में जगह-जगह चौक-चौराहों व संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी है.
गश्ती और पीसीआर को भी अपने-अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. खासकर वैसे इलाके जहां पर लोगों का ज्यादा आना-जाना और जमावड़ा होता है. विजय जुलूस में कोई उन्मादी नारा नहीं लगे इस पर भी ध्यान देने को कहा गया है. साथ ही पुलिस बलों की तैनाती जुलूस के साथ रखने को भी निर्देश दिया गया है. वहीं कश्मीर का अगर कोई छात्र प्रदेश में कहीं पर पढ़ाई कर रहा हो, तो उसे कोई परेशानी नही हो इसका ख्याल रखने का निर्देश दिया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें