30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बीएड में नामांकन के लिए 11,943 विद्यार्थियों को आज मिलेगा कॉलेज

कॉलेज चयन के लिए च्वाइस आॅप्शन देने की तिथि समाप्त रांची : राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों के कॉलेज चयन के लिए ऑप्श्न देने की अंतिम तिथि रविवार को समाप्त हो गयी. 13 हजार सीट के लिए 11943 (शाम छह बजे तक जमा आवेदन के आधार पर) विद्यार्थियों […]

कॉलेज चयन के लिए च्वाइस आॅप्शन देने की तिथि समाप्त
रांची : राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों के कॉलेज चयन के लिए ऑप्श्न देने की अंतिम तिथि रविवार को समाप्त हो गयी.
13 हजार सीट के लिए 11943 (शाम छह बजे तक जमा आवेदन के आधार पर) विद्यार्थियों ने अपना ऑप्शन दिया. विद्यार्थियों को सोमवार को कॉलेज आवंटित कर दिया जायेगा. इसके बाद वह आवंटित कॉलेज में नामांकन लेंगे. एक विद्यार्थी को कॉलेज चयन में तीन ऑप्शन देने को कहा गया था. प्रथम काउंसेलिंग के आधार पर नामांकन के लिए चयनित अभ्यर्थी 11 जुलाई तक नामांकन ले सकेंगे. द्वितीय चरण की काउंसेलिंग 13 से 15 जुलाई तक होगी.
इस संबंध में जानकारी रांची विवि की वेबसाइट www.ranchiuniversity.ac.in से ली जा सकती है.कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि नामांकन के समय विद्यार्थियों से फॉर्म के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा. नामांकन विद्यार्थियों के प्रमाण पत्र व अन्य आवश्यक कागजातों की जांच के बाद लिया जायेगी. अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच कॉलेज स्तर पर की जायेगी.
राज्य में सरकारी व निजी विश्वविद्यालय, दोनों में मिलाकर 131 बीएड कॉलेज में नामांकन लिया जायेगा. इस वर्ष नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद के तत्वावधान में ली गयी थी, जबकि काउंसेलिंग की जिम्मेदारी रांची विश्वविद्यालय को दी गयी थी. रांची विश्वविद्यालय की ओर निर्देश के हिसाब से काम किया जा रहा है.
विवि ने नहीं भेजा कॉलेजों का इमेल आइडी
रांची : नामांकन को लेकर सभी विवि से अपने अधीनस्थ कॉलेजों का इमेल आइडी देने के लिए कहा गया था. रांची विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा ने बताया कि रांची विवि, विनोबा भावे विवि और रामचंद्र चंद्रवंशी विवि को छोड़कर किसी भी विश्वविद्यालय ने कॉलेजों का इमेल आइडी नहीं भेजा.
सभी विवि को सोमवार 12 बजे तक आइडी भेजने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि अगर आइडी नहीं भेजा गया, तो नामांकन के लिए चयनित विद्यार्थियों को उनके कॉलेज का नाम संबंधित विवि के कुलसचिव को भेज दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें