31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएयू में छात्रों का हंगामा, तीन पदों का साक्षात्कार स्थगित

रांची/कांके : बिरसा कृषि विवि में छात्रों के हंगामे और प्रदर्शन के कारण नियुक्ति के लिए चल रहे साक्षात्कार को रोकना पड़ा. छात्रों के हंगामे को देखते हुुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी. वहीं कुलपति डॉ पी कौशल ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलायी, जो देर रात तक चली इस बैठक […]

रांची/कांके : बिरसा कृषि विवि में छात्रों के हंगामे और प्रदर्शन के कारण नियुक्ति के लिए चल रहे साक्षात्कार को रोकना पड़ा. छात्रों के हंगामे को देखते हुुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी. वहीं कुलपति डॉ पी कौशल ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलायी, जो देर रात तक चली इस बैठक में फॉर्म मैनेजर, लैब टेक्निशियन अौर सहायक के लिए नियुक्ति साक्षात्कार को अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया.

जिनका साक्षात्कार हो गया है, उन्हें नियुक्ति के समय सूचना दी जायेगी. विवि में फार्म मैनेजर के छह पद, लैब टेक्नीशियन के चार पद, सहायक के 16 पद सहित चतुर्थ श्रेणी के 94 पदों पर नियुक्ति के लिए 25 जून से साक्षात्कार चल रहा है.
शुक्रवार को फार्म मैनेजर, लैब टेक्नीशियन और सहायक पद के लिए साक्षात्कार होना था, लेकिन बीएयू के कृषि संकाय के छात्रों ने फार्म मैनेजर और लैब टेक्नीशियन के पदों पर केवल बीएयू के कृषि संकाय के छात्रों की नियुक्ति की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन और घंटों हंगामा किया.
जिसके कारण विवि प्रशासन ने फार्म मैनेजर का साक्षात्कार रोक दिया. दोपहर दो बजे छात्रों ने निदेशक प्रशासन डॉ डीएन सिंह का घेराव किया अौर अपनी बातें रखीं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.
छात्रों का कहना है कि वर्ष 2017 में यही विज्ञापन निकाला गया था. जिसमें योग्यता बीएससी एजी रखी गयी थी, लेकिन 2019 में निकाले गये विज्ञापन में योग्यता स्नातक रखी गयी. एडमिट कार्ड में लिखित/ साक्षात्कार लिखा गया है, जबकि लिखित परीक्षा नहीं ली जा रही है. बीएयू में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए कोई नियुक्ति नियमावली नहीं बनी है.
छात्रों का कहना था कि नियुक्ति प्रक्रिया में बीएयू के छात्रों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए. छात्रों के हंगामे के कारण सहायक के पद का साक्षात्कार दो बजे के बाद स्थगित कर दिया. दो बजे तक 1200 आवेदकों में से 970 का साक्षात्कार हो चुका था. हंगामा कर रहे छात्रों के साथ कांके थाना इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह ने भी वार्ता की, लेकिन बात नहीं बनी. कांग्रेस के ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष मदन कुमार महतो ने कहा कि नियमानुसार लिखित परीक्षा होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें