रांची : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक, बूथ पर होगा सेल्फी का बैनर, वेबसाइट पर देख सकेंगे शपथ पत्र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : समाहरणालय में सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के दौरान पोस्टल बैलेट की समीक्षा की गयी. इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर पोस्टल बैलेट अन्य जिले या राज्यों के प्राप्त हो रहे हैं. उपायुक्त ने उन्हें संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को भेजने के निर्देश दिये.

ईवीएम एवं वीवीपैट मैनेजमेंट की हुई समीक्षा, फॉर्म 7 भरने में बरतें सतर्कता

बैठक में ईवीएम एवं वीवीपैट मैनेजमेंट के संबंध में वरीय पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता से समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने फॉर्म 7 को तैयार करने में पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी अवधेश कुमार पाण्डेय को सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं माइक्रो ऑब्‍जर्वर की ट्रेनिंग ससमय कराने का निर्देश दिया.

वोटर्स गाइड की सामग्री भी उपलब्ध कराएं, 46 थानों में लगेंगे पोस्टर-बैनर

बैठक में उपायुक्त ने वेबकास्टिंग की व्यवस्था के लिए बैठक कराने के भी निर्देश दिये. उपायुक्त ने सामग्री कोषांग के वरीय श्रीपति गिरी से सामग्री के क्रय एवं संधारण की व्यवस्था की जानकारी ली और कहा कि वोटर्स गाइड की सामग्री भी उपलब्ध करायी जाए. बैठक में उपायुक्त ने सभी 46 थानों में पोस्टर-बैनर लगाने के निर्देश दिये. इस मौके पर कार्मिक कोषांग के वरीय प्रभारी नीरजा कुमारी से मैनपॉवर मैनेजमेंट की समीक्षा भी की. उपायुक्त ने ईआरओ नेट पर लंबित आवेदनों को भी चेक करने का निर्देश दिया.

18 अप्रैल तक अतिरिक्त कर्मियों की मांग भेजें सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी

उपायुक्त ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को 18 अप्रैल तक अतिरिक्त कर्मियों की मांग भेजने का भी निर्देश दिया. बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रखंडवार कंटीजेंसी प्लान बनाने के भी निर्देश दिये गये. उपायुक्त श्री रे ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को आवश्यकतानुसार बूथवार आवंटन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

बूथ पर होगा सेल्फी का बैनर, वेबसाइट पर देख सकेंगे शपथ पत्र

बैठक में जानकारी दी गयी कि बूथ पर चार बैनर बनने हैं, जो राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त होंगे. एक सेल्फी का बैनर प्रत्येक बूथ पर लगाया जायेगा. मतदान करने के उपरांत मतदाता इंक लगी हुई सेल्फी ले सकेंगे.

उम्मीदवारों के शपथ पत्र जिला के वेबसाइट www.ranchi.nic.in/RO लिंक पर देखा जा सकता है. आज के नामांकन का शपथ पत्र CANDIDATE AFFIDAVIT OPTION पर उपलब्ध है साथ ही साथ अन्य दिनों के उम्मीदवारों के शपथ पत्र जिला के वेबसाइट www.ranchi.nic.in/RO लिंक पर देखा जा सकता है. आज के नामांकन का शपथ पत्र CANDIDATE AFFIDAVIT (https://affidavit.eci.gov.in/showaffidavit/1/S27/08/PC) पर उपलब्ध है. साथ ही साथ अन्य दिनों के उम्मीदवार के शपथ पत्र भी उपलब्ध हैं.

बैठक में उपायुक्त ने रांची शहरी क्षेत्र में 100 होर्डिंग्स के माध्यम से मतदाता जागरूकता का फ्लेक्स लगवाने का भी निर्देश दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें