1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 1253 passengers arrived in ranchi on the first day of unlock thermal screening of passengers

IRCTC/Indian Railways News: अनलॉक के पहले दिन जनशताब्दी से 1253 यात्री पहुंचे रांची, यात्रियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना- रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन.
पटना- रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन.
फोटो : सोशल मीडिया.

IRCTC Ticket Booking, Indian Railways News : रांची : अनलॉक 1 के तहत ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. सोमवार (01 जून 2020) को रांची रेलवे स्टेशन पर पटना- रांची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन पहुंची और फिर यहां से पटना के लिए जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन प्रस्थान कर गयी. वहीं, लोहरदगा व हटिया रेलवे स्टेशनों पर भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आगमन हुआ. इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद था. सोमवार से देश भर में 200 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया. अनलॉक 1 के तहत रांची रेल मंडल पर ट्रेन संख्या (02365) पटना- रांची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन दोपहर 12:33 बजे रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंची. इस ट्रेन से 1253 यात्री रांची पहुंचे.

इससे पहले पटना से रांची आने के दौरान जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन मुरी स्टेशन पर दोपहर 12:31 बजे पहुंची. यहां 27 यात्री उतरे और 2 यात्री चढ़े. इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा जांच-पड़ताल की गयी. रेलवे स्टेशनों पर डॉक्टर एवं उनकी टीम भी उपस्थित थे.

Covid 19 के प्रोटोकॉल के अनुसार यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनशताब्दी ट्रेन की रांची स्टेशन पर पहुंचते ही विशेष साफ सफाई की गयी तथा ट्रेन को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया. स्टेशन प्लेटफार्म तथा ट्रेन में चढ़ते समय यात्रियों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा गया. यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य था. इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता के तहत यात्रियों के बीच पैंपलेट भी बांटे गये.

श्रमिक स्पेशल से भी पहुंचे प्रवासी

सोमवार को ही रांची रेल मंडल के लोहरदगा एवं हटिया रेलवे स्टेशनों पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची. यहां आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ जांच पड़ताल की गयी. फिर उन्हें उनके गंतव्य स्थान के लिए भेजा गया. त्रिपुरा के बिश्रामगंज से श्रमिक स्पेशल ट्रेन लोहरदगा पहुंची. इस ट्रेन से 1,252 प्रवासियों की लोहरदगा वापसी हुई. इसमें से 276 यात्री हटिया रेलवे स्टेशन पर उतरे. वहीं, दूसरी ट्रेन त्रिपुरा के ही उदयपुर से हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 433 प्रवासी रांची पहुंचे.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें