34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभात खबर क्विज प्रतियोगिता में डीपीएस ने मारी बाजी

प्रभात खबर क्विज कॉन्टेस्ट के फाइनल मुकाबले में जूनियर ग्रुप से डीपीएस रांची और सीनियर ग्रुप से डीपीएस बोकारो की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. सीएमपीडीआइ स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में 12 टीमों के बीच अंतिम राउंड हुआ. सीनियर में छह और जूनियर में छह टीमों के बीच कई राउंड की कठिन और ट्रिकी […]

प्रभात खबर क्विज कॉन्टेस्ट के फाइनल मुकाबले में जूनियर ग्रुप से डीपीएस रांची और सीनियर ग्रुप से डीपीएस बोकारो की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. सीएमपीडीआइ स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में 12 टीमों के बीच अंतिम राउंड हुआ. सीनियर में छह और जूनियर में छह टीमों के बीच कई राउंड की कठिन और ट्रिकी प्रतियोगिता के बाद विजेता टीम की घोषणा की गयी. इस वर्ष प्रभात खबर क्विज कॉन्टेस्ट का विजेता डीपीएस समूह रहा.

प्रत्येक ग्रुप से तीन टीम को सांत्वना पुरस्कार से दिया गया. फाइनल राउंड की शुरुआत के पूर्व प्रभात खबर के एग्जीक्यूटिव डाइरेक्टर आरके दत्ता ने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया. साथ ही उन्होंने इस तरह की प्रतियोगिता में शामिल होने से मिलने वाले लाभ से अवगत कराते हुए करियर के विकल्पों की जानकारी भी दी. वहीं प्रभात खबर की इस प्रतियोगिता के बारे जानकारी देते हुए वीपी विजय बहादुर ने बताया कि यह प्रतियोगिता क्विज की होने वाली किसी भी तरह की प्रतियोगिता में सबसे बड़ी है.

क्विज मास्टर प्रणब ने उलझाया भी और सुलझाया भी

क्विज मास्टर प्रणव मुखर्जी ने सीनियर-जूनियर दोनों ही ग्रुप के प्रतिभागियों को अपने ट्रिकी सवालों में खूब उलझाया. जबकि कई सवालों के जवाब के लिए हिंट देते हुए सवाल के जवाब को डिसक्राइब करते हुए इस उलझन से बाहर निकाला. क्विज मास्टर प्रणब ने कार्यक्रम खत्म होने का बाद संदेश दिया कि जीतना अहम नहीं है ज्यादा जरूरी है सीखना. अगर आप इस तरह के आयोजन से सीख कर जाते हैं तो आप जीत कर जा रहे हैं.

दर्शकों के लिए विशेष पुरस्कार

क्विज सिर्फ छात्रों के लिए नहीं था बल्कि इस क्विज को देखने आये दर्शक भी छात्रों के साथ इस क्विज में शामिल हो गये थे. कई सवालों के जवाब दर्शकों की तरफ से आये. दर्शकों को उनके जवाब के लिए पुरस्कार दिया गया है.

कौन बना चैंपियन
चैंपियन : डीपीएस बोकारो
फर्स्ट रनर अप : लोयला जमशेदपुर
सेकेंड रनर अप : एनटीटीएफ गोलमुरी, जमशेदपुर
कोंसलेशन : दि पेंटाकॉस्टल बोकारो, डीपीएस रांची व रामकृष्ण मिशन देवघर
जूनियर का परिणाम
चैंपियन : डीपीएस रांची
फर्स्ट रनर अप : डीपीएस बोकारो
सेकेंड रनर अप : लिटिल फ्लावर स्कूल जमशेदपुर
कोंसलेशन : संताल रेसिडेंशियल स्कूल दुमका, डीएवी बरियातू व हॉलीक्रॉस स्कूल हजारीबाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें