27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में एक साथ होंगे लोकसभा और विधानसभा के चुनाव! दो दिन बाद होगा फैसला

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से कहा है कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराये जाने चाहिए, तब से इस बात की चर्चा है कि झारखंड के अलावा उन सभी राज्यों में, जहां वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां लोकसभा चुनाव के साथ ही मतदान संपन्न करा लिये जायेंगे. […]

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से कहा है कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराये जाने चाहिए, तब से इस बात की चर्चा है कि झारखंड के अलावा उन सभी राज्यों में, जहां वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां लोकसभा चुनाव के साथ ही मतदान संपन्न करा लिये जायेंगे. हालांकि, पक्के तौर पर कोई भी यह बात नहीं कह पा रहा है. झारखंड में ऐसा होगा या नहीं, दो दिन बाद इसकी स्पष्ट तस्वीर सामने आ जायेगी.

दरअसल, 29 और 30 जनवरी को चुनाव आयोग की पूरी टीम दो दिन के झारखंड दौरे पर आ रही है. राज्य के वरीय पदाधिकारियों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक के बाद यह टीम कई अहम निर्णय लेगी. इसी दौरान यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि राज्य विधानसभा के चुनाव संसदीय चुनावों के साथ हो जायेंगे या तय समय पर ही राज्य के चुनाव होंगे.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव आयोग की पूरी टीम 29 जनवरी को दो दिन के झारखंड दौरे पर आ रही है. तय कार्यक्रम के अनुसार, 29 जनवरी की शाम टीम रांची पहुंच जायेगी. रात 8 बजे चुनाव आयोग की टीम राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी. 30 जनवरी को टीम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी.

राज्य के वरीय पदाधिकारियों और राजनीतिक दलों से राय-मशविरा करने के बाद यह टीम सभी जिलों के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा करेगी. सभी बैठकें रांची स्थित होटल रेडिसन ब्लू में होंगी.

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांगते ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम के झारखंड दौरे के बारे में वरीय पदाधिकारियों को सूचित कर दिया है. श्री ख्यांगते ने आला अधिकारियों के साथ-साथ सभी जिलों के उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करके जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें