1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 11th national womens junior hockey competition 2021 cm hemant soren said on sports and employment at the inauguration grj

11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए खेल व रोजगार पर क्या बोले सीएम हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री ने 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 के शुभारंभ एवं अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम के शिलान्यास और परिसंपत्तियों के वितरण समारोह में कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार अपना अंग बनाकर सीधी नियुक्ति दे रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन व अन्य
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन व अन्य
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि सिमडेगा के लिए आज अविस्मरणीय दिन है. सिमडेगा में फिर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. एक ओर 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 का शुभारंभ हो रहा है, वहीं दूसरी ओर, बड़े पैमाने पर सिमडेगा में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. हॉकी को उसकी पराकाष्ठा और खिलाड़ियों को उम्दा संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय स्तर के हॉकी स्टेडियम के निर्माण की आधारशिला रखी गई. यहां आयोजित प्रतियोगिता की गूंज दूर तलक जाएगी. सरकार का संकल्प है कि खेल में जहां की संभावना है, वहां खेल को बढ़ावा दिया जायेगा. इस दौरान उन्होंने 79 युवकों व नवयुवतियों को नियुक्ति पत्र सौंपा.

मुख्यमंत्री ने सिमडेगा के एसएस बालिका उच्च विद्यालय परिसर में 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 के शुभारंभ एवं अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम के शिलान्यास और परिसंपत्तियों के वितरण समारोह में कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार अपना अंग बनाकर सीधी नियुक्ति दे रही है. झारखण्ड के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के संकल्प के साथ निरंतर कार्य किया जा रहा है. आज 79 युवकों व नवयुवतियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. सब जूनियर टूर्नामेंट का आयोजन कुछ माह पूर्व ही सम्पन्न हुआ है. फिर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. यहां देशभर से हॉकी खिलाड़ी आये हैं. देश की बच्चियां जो देश-विदेश में अपना हुनर दिखाती हैं. वे सिमडेगा की भूमि पर आई हैं. सरकार का संकल्प है कि खेल में जहां की संभावना है, वहां खेल को बढ़ावा दिया जायेगा.

सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने कहा कि आज काफी अहम दिन है. आज यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास हुआ है. राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों को सम्मान देने का कार्य कर रही है. सरकार ने 39 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी है. राज्यभर में खेल के मैदान का निर्माण पंचायत, प्रखंड और जिला स्तर पर किया जा रहा है. वहीं, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि खेल हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. खेल सामूहिक एकता को प्रतिबिंबित करता है. यह रोजगार पाने का बड़ा साधन है. यही वजह है कि राज्य सरकार खेल के विकास को लेकर कार्य कर रही है. खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा प्रदान करने की कोशिश की जा रही है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 में भाग ले रहीं सभी टीमों के खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं और प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की. इस प्रतियोगिता में देशभर की 26 टीमें भाग ले रही हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, खेल सचिव अमिताभ कौशल, सिमडेगा उपायुक्त सुशांत गौरव, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्यान्द्रों दियोंगम, हॉकी झारखण्ड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह समेत अन्य उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें