31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : कुरमी समाज में रोष, एसटी का दर्जा दिलाने के लिए 19 को घेराव

मुख्यमंत्री द्वारा कोई कदम नहीं उठाये जाने से कुरमी समाज में रोष रांची : कुरमी/कुड़मी को एसटी की सूची में सूचीबद्ध कराने के मांग को लेकर कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा 19 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेगा. मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने गुरुवार को कहा कि कुरमी को एसटी सूची में शामिल किये जाने […]

मुख्यमंत्री द्वारा कोई कदम नहीं उठाये जाने से कुरमी समाज में रोष
रांची : कुरमी/कुड़मी को एसटी की सूची में सूचीबद्ध कराने के मांग को लेकर कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा 19 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेगा. मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने गुरुवार को कहा कि कुरमी को एसटी सूची में शामिल किये जाने को लेकर 42 विधायक व दो सांसदों ने मुख्यमंत्री को हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा था. लेकिन सरकार द्वारा अब तक इस ज्ञापन पर कोई कदम नहीं उठाया गया है.
इससे कुरमी समाज के लोगों में भारी रोष है. इसलिए मोर्चा राज्य के उन सभी विधायकों से आग्रह करती है जिन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर कुरमी को एसटी में सूचीबद्ध कराने की मांग रखी थी,वे विधानसभा के अंदर इस मांग को जोर शोर से उठायें. अगर ऐसा नहीं होता है तो यह समझा जायेगा कि केवल कुरमियों को वोट बैंक बनाये रखने के लिए इन नेताओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था.
श्री ओहदार ने कहा कि 19 जुलाई को मोर्चा अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी. जिसमें 30 हजार से अधिक लोग ढोल-नगाड़ा, छऊ नाच के साथ विधानसभा पहुंचेंगे. मौके पर मोर्चा के केंद्रीय सचिव रामपोदो महतो, केंद्रीय उपाध्यक्ष राजेश महतो, ओमप्रकाश महतो, तनु कुमार महतो, नंदलाल महतो, विराट कुमार आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें