29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीएसइ पेपर लीक: दोबारा परीक्षा की तैयारी में जुट गये स्टूडेंट्स

12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा 25 अप्रैल को, 10वीं पर सस्पेंस रांची : सीबीएसइ पेपर लीक मामले को लेकर विद्यार्थियों में अभी भी रोष व्याप्त है. 12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा की तिथि (25 अप्रैल) घोषित हो गयी है, लेकिन 10वीं के मैथ्स पेपर को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. हालांकि यह बताया […]

12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा 25 अप्रैल को, 10वीं पर सस्पेंस

रांची : सीबीएसइ पेपर लीक मामले को लेकर विद्यार्थियों में अभी भी रोष व्याप्त है. 12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा की तिथि (25 अप्रैल) घोषित हो गयी है, लेकिन 10वीं के मैथ्स पेपर को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. हालांकि यह बताया गया है कि जरूरत पड़ने पर 10वीं के मैथ की परीक्षा सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में होगी.

विद्यार्थियों ने कहा

हमने रात-रात भर जग कर पढ़ाई की है़ पेपर काफी अच्छा गया था़ अब दोबारा सब कुछ पढ़ना होगा़ कई प्लानिंग भी की थी़, जिसे कैंसल करना होगा़ कई विद्यार्थियों ने तो प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी थी़ अब दोबारा परीक्षा की तैयारी करनी होगी.
यश टाइवाला, 12वीं

दोबारा परीक्षा होना सही भी है और गलत भी. पढ़नेवाले विद्यार्थी के लिए दोबारा परीक्षा होने से कोई परेशानी नहीं होगी. अब समय रहते रिवीजन करना और अच्छी तरह से परीक्षा देना है़ परीक्षा की तैयारी शुरू हो गयी है.
प्रथम शर्मा, 12वीं

अभिभावकों ने कहा

बच्चों ने बहुत मेहनत करके सारी परीक्षा दी थी़ हालांकि अब उन्हें इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए. जो होता है अच्छे के लिए होता है़ जिन बच्चों ने अच्छी से तैयारी की थी उनके लिए कोई परेशानी नहीं है. हालांकि पेपर लीक गंभीर मुद्दा है.
कविता सोमानी, हरमू

बच्चे दोबारा परीक्षा के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे. इसलिए दोबारा परीक्षा होने की सूचना के बाद कई बच्चे रोने तक लगे. उन्होंने दिन रात एक करके अपनी पढ़ाई की. सीबीएसइ को पेपर लीक के मामले को सक्रियता से लेना होगा.
मीना टाइवाला, रातू रोड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें