33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड की बेटियों को मिल रही बलात्कार हत्या की धमकियां, मदद के लिए आगे आया दिल्ली महिला आयोग

रांची/नयी दिल्ली: झारखंड की बेटियों को दिल्ली से हत्या और बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं. इन बच्चियों के अभिभावकों की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) इनकी मदद के लिए आगे आया है. DCW के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयोग को बच्चों के अभिभावकों से शिकायतें मिली हैं. दिल्ली महिला आयोग से […]

रांची/नयी दिल्ली: झारखंड की बेटियों को दिल्ली से हत्या और बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं. इन बच्चियों के अभिभावकों की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) इनकी मदद के लिए आगे आया है. DCW के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयोग को बच्चों के अभिभावकों से शिकायतें मिली हैं.

दिल्ली महिला आयोग से पिछले सप्ताह छुड़ायेगये बच्चों के अभिभावकों ने शिकायत की है कि उन्हें प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक के बेटे की ओर से हत्या और बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं. एजेंसी के मालिक को छापों के दौरान गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद DCW ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है.

गोरखधंधा: डॉक्टरों के कमीशन से महंगी हो रही जांच, मरीजों पर बढ़ रहा बोझ, डॉक्टर लेते हैं 60% तक कमीशन

DCW के एक अधिकारी ने कहा, ‘उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मालिक का बेटा दिल्ली में उस जगह पर पहुंचने में कामयाब रहा, जहां वे रह रहे हैं. उसने मामला वापस लेने के लिए कहा तथा उन्हें बलात्कार और हत्या की धमकियां दी. उन्होंने उन लड़कियों से बलात्कार करने की धमकी भी दी है, जिनका अभी तक पता नहीं चला है. आरोपी ने अभी तक यह नहीं बताया कि ये लड़कियां कहां हैं. आयोग को सूचित किया गया कि जब पुलिस ने इस प्लेसमेंट एजेंसी के परिसरों पर छापे मारे, तो कई अालमारियों और एक लैपटॉप समेत कई सामान जब्त नहीं किये गये.’

अधिकारी ने बताया कि इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने डीसीपी पूर्व को पत्र लिखकर इस पर स्पष्टीकरण मांगा है. गौरतलब है कि गत सप्ताह आयोग ने पूर्वी दिल्ली में एक कथित तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया था और पुलिस की मदद से तीन नाबालिगों को छुड़ाया था.

कोलकाता में बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास- दिसंबर तक खत्म कर दिये जायेंगे माओवादी

DCW ने एक बयान में कहा कि आयोग की हेल्पलाइन पर झारखंड के अभिभावकों के एक समूह का फोन आया था, जो पिछले तीन साल से लापता अपने बच्चों की तलाश कर रहे हैं. अभिभावकों के साथ एक नाबालिग लड़की दिल्लीआयी, जिसकी पहले अन्य बच्चों के साथ तस्करी की गयी थी. वह किसी तरह भागने में कामयाब रही. इसके बाद DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक टीम गठित की और आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया.

छुड़ायेगये नाबालिगों में से 12 और 13 साल की दो लड़कियां भी हैं. ऐसा संदेह है कि एक लड़की गर्भवती है. इन दोनों मामलों मे नियोक्ताओं के खिलाफ अलग से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. हरियाणा के हिसार से एक नाबालिग लड़के को भी छुडाया गया. आयोग को पता चला है कि प्लेसमेंट एजेंसी का गिरफ्तार मालिक और कथित तस्कर लंबे समय से गिरोह को चला रहा है. पहले भी कई नाबालिगों को छुड़ाया गया है. इनके खिलाफ कई मामले दर्ज कराये गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें