20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची में ट्रक से 1000 किलो गांजा धराया, ओड़िशा से ले जाया जा रहा था बिहार

गांजे की यह खेप ओड़िशा से बिहार के भोजपुर जिला ले जाया जा रही थी. कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि एक ट्रक ओड़िशा से गांजा लेकर बिहार के मोहनिया जा रहा है.

कस्टम डिपार्टमेंट (सीमा शुल्क विभाग) ने नामकुम थाना क्षेत्र के रामपुर में छापेमारी कर भूसा लदा एक ट्रक (डब्ल्यूबी23सी-4693) पकड़ा. जांच करने पर ट्रक में भूसे में छिपा कर रखा गया 1000 किलो गांजा मिला, जिसे जब्त कर लिया गया. उम्दा किस्म के इस एक किलो गांजा की कीमत बाजार में 20000 रुपये है़ इस लिहाज से बरामद गांजा का मूल्य लगभग दो करोड़ रुपये आंका गया है.

गांजे की यह खेप ओड़िशा से बिहार के भोजपुर जिला ले जाया जा रही थी. कस्टम विभाग के अधीक्षक संचित प्रसाद को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक ओड़िशा से गांजा लेकर बिहार के मोहनिया जा रहा है. सूचना के आधार पर विभाग के अधिकारियों ने सेंटर जीएसटी के अधीक्षक आरआर त्रिपाठी, दिनेश कुमार, इंस्पेक्टर निशिकांत गौतम के साथ मिल कर नामकुम के रामपुर में वाहनों की जांच शुरू की.

जांच के दौरान उक्त ट्रक को रोक कर इसकी जांच की गयी, जिसमें भूसा में छिपा कर रखा गया गांजा बरामद हुआ. गांजा जब्त करने के बाद ट्रक के साथ उसे हिनू स्थित कस्टम विभाग के कार्यालय में लाया गया. कस्टम के अधिकारी गिरफ्तार ट्रक चालक गणेश चौधरी और खलासी आनंद कुमार पूछताछ कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें