1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. ramgarh news danish petrol pump robbery revealed one arrested smr

Ramgarh crime news : दानिश पेट्रोल पंप लूटकांड का हुआ खुलासा, एक गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दानिश पेट्रोल पंप लूटकांड का अरोपी गिरफ्तार
दानिश पेट्रोल पंप लूटकांड का अरोपी गिरफ्तार
प्रतिकात्मक तस्वीर

रामगढ़ : बरकाकाना स्थित दानिश पेट्रोल पंप के मैनेजर राजेंद्र बेदिया से छह लाख की लूट की घटना को 21 सितंबर को पांच अपराधियों ने अंजाम दिया था. इस कांड का खुलासा कर लिया गया है. लूट कांड के पांच में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. रामगढ़ पुलिस के लिये यह उल्लेखनीय सफलता है.

उक्त बातें रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने 25 सितंबर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय रामगढ़ में प्रेस वार्ता कर बतायी. उन्होंने बताया कि पंप के मैनेजर राजेंद्र बेदिया छह लाख लेकर एसबीआइ शाखा बरकाकाना में जमा करने जा रहे थे. इसी क्रम में घुटूवा कब्रिस्तान के समीप दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने छिनतई कर ली.

घटना के निष्पादन के लिए एसडीपीओ पतरातू प्रकाशचंद महतो के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. टीम में पुनि विपिन कुमार, पुअनि हरनारायण साह, प्रशिक्षु पुअनि प्यारे हसन, प्रशिक्षु पुअनि अनिल हेंब्रम, प्रशिक्षु पुअनि जितेंद्र टुंडू व पुलिसबल शामिल थे.

शत-प्रतिशत निष्पादन किया गया है

टीम ने तकनीकी शाखा की मदद से कांड में शामिल एक अभियुक्त हुटपा हजारीबाग निवासी मनीष कुशवाहा (20 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पचपन हजार तीन सौ बीस नकद बरामद किया गया. इसने घटना में संलिप्तता स्वीकार की है.

उन्होंने कहा कि आइपीएल टूर्नामेंट चल रहा है. इसमें पूरे देश में सट्टेबाजी चल रहा है. जिला पुलिस को भी इसकी सूचना मिली है. पुलिस इन लोगों पर नजर रखने के लिए टीम का गठन किया है. इसकी सूची भी पुलिस को मिल चुकी है. लोग अपनी कमाई को सट्टे में लगाने से बचे. प्रेस वार्ता में एसडीपीओ पतरातू प्रकाशचंद महतो, पुनि विपिन कुमार, पुअनि हरनारायण साह, प्रशिक्षु पुअनि प्यारे हसन, प्रशिक्षु पुअनि अनिल हेंब्रम, प्रशिक्षु पुअनि जितेंद्र मौजूद थे.

पांचों अपराधियों की पहचान कर ली गयी है

एसपी ने बताया कि कांड को अंजाम देनेवाले पांचों अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. इनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. सभी रांची जिला के रहनेवाले हैं. इसमें से एक अपराधी पूर्व में बरकाकाना में रहता था.

उसने ही कांड को अंजाम देने में लीड किया है. यह अंतर जिला गिरोह है. मनीष को पूर्व में भी जेल भेजा गया है. पुलिस ने नकद सहित एक मोबाइल, बाइक जेएच24ई-3077 पल्सर व जेएच02बीए-6418, घर में काम आनेवाले वायरिंग के सामान बरामद किया है. मनीष पर हाइवा लूट करने की प्राथमिकी दर्ज है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें