1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand news instructions to constitute charges on 14 former of ramgarh mandu in land scam case srn

भूमि घोटाला मामले में रामगढ़ मांडू के पूर्व के 14 सीओ पर आरोप गठित करने का निर्देश, इतने एकड़ भूमि को गलत तरीके से कब्जा करने का आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
land scam in ramgarh : रामगढ़ मांडू के पूर्व के 14 सीओ पर आरोप गठित करने का निर्देश
land scam in ramgarh : रामगढ़ मांडू के पूर्व के 14 सीओ पर आरोप गठित करने का निर्देश
फाइल फोटो

Jharkhand Crime News, Ramgarh Crime News, रामगढ़ : मांडू अंचल में पूर्व में पदस्थापित 14 सीओ पर राजस्व निबंधन व भूमि सुधार विभाग ने आरोप पत्र के गठन का निर्देश डीसी को दिया है. इन लोगों पर मांडू अंचल के रउता क्षेत्र के 352.62 एकड़ वन व गैर मजरूआ भूमि को 282 लोगों के नाम पर गलत तरीके से बंदोबस्ती करने का आरोप है. निबंधन व भूमि सुधार विभाग ने डीसी को कार्रवाई कर 20 अप्रैल तक रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है.

बताते चलें कि मामले में डीसी रामगढ़ ने एसी के नेतृत्व में एक टीम बनायी थी, जिसमें एसडीओ व सीओ मांडू अंचल अधिकारी शामिल थे. इस टीम ने 352.62 एकड़ वन विभाग की भूमि व गैर मजरूआ भूमि की गलत तरीके से बंदोबस्ती की रिपोर्ट डीसी को सौंपी.

रिपोर्ट में किसके नाम पर जमीन की बंदोबस्ती हुई तथा किस सीओ ने किया, इसका जिक्र किया गया था. डीसी ने जनवरी 2021 में इस रिपोर्ट को आवश्यक कार्रवाई की अनुशंसा करते हुए राजस्व निबंधन व भूमि सुधार विभाग झारखंड के सचिव को पत्र भेजा था.

विधायक ने की थी कार्रवाई की मांग :

14 मार्च को प्रभात खबर में भूमि घोटाले की रिपोर्ट प्रमुखता से छपी थी. इसके बाद कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेता शहजादा अनवर व शांतनु मिश्रा ने विभाग के सचिव से मिलकर कार्रवाई की मांग की थी. इस पर विभाग ने 14 सीओ पर आरोप पत्र के गठन की कार्रवाई का निर्देश उपायुक्त (रामगढ़) को दिया तथा जमीन की सभी अवैध जमाबंदी रद्द करने के लिए कहा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें