1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. huge fire in gupta industries factory of patratu industrial area millions of tires burnt to ashes sam

पतरातू इंडस्ट्रियल एरिया के गुप्ता इंडस्ट्रीज में लगी भीषण आग, लाखों का टायर जलकर हुआ राख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रामगढ़ के गुप्ता इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में लगी आग. आग पर पाया गया काबू.
Jharkhand news : रामगढ़ के गुप्ता इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में लगी आग. आग पर पाया गया काबू.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Ramgarh news : पतरातू (रामगढ़) : रामगढ़ जिला अंतर्गत पतरातू इंडस्ट्रियल एरिया (Patratu Industrial Area) स्थित गुप्ता इंडस्ट्रीज में शुक्रवार (25 सितंबर, 2020) की सुबह अचानक आग लग गयी. देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने से फैक्ट्री में रखे लाखों रुपये के टायर समेत अन्य उपकरण जलकर खाक हो गये. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि गुप्ता इंडस्ट्रीज में पुराने टायरों को जला कर लाईट डीजल ऑयल (LDO) तैयार किया जाता है.

शुक्रवार की सुबह गुप्ता इंडस्ट्रीज में आग लगने की सूचना तत्काल फैक्ट्री में कार्यरत कर्मियों ने पतरातू थाना को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दुर्गा शंकर मंडल इसकी सूचना पीवीयूएनएल (PVUNL) अंतर्गत सीआईएसएफ (CISF) फायर विभाग समेत रामगढ़ फायर विभाग को दिया.

सूचना मिलते ही सीआईएसएफ फायर विभाग और रामगढ़ फायर विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया. करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने से फैक्ट्री में रखे लाखों रुपये के टायर समेत अन्य उपकरण जल कर खाक हो गये.

इस संबंध में फैक्ट्री मैनेजर वीके उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 4 बजे फैक्ट्री में आग लगी. आग का कारण शॉट सर्किट बताया गया. आग लगने के बाद सभी कर्मचारी आग पर काबू करने के प्रयास किये, लेकिन आग की बढ़ती लपटों को देख सभी फैक्ट्री से बाहर आ गये और इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इधर, आग लगने की सूचना पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र कुमार सिंह, सीआईएसएफ फायर इंस्पेक्टर एके शर्मा, सहायक उप निरीक्षक पी साहू, पतरातू थाना प्रभारी दुर्गा शंकर मंडल, सशस्त्र बल के जवान, सांसद प्रतिनिधि अनिल राय, किशोर कुमार महतो समेत अन्य शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें