1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. coronavirus in jharkhand mandu community health center will remain closed till 26 july emergency services will be operational

Coronavirus in Jharkhand : 26 जुलाई तक मांडू का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रहेगा बंद, इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मांडू के सीएचसी बंद. अस्पताल परिसर को किया गया सैनिटाइज.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मांडू के सीएचसी बंद. अस्पताल परिसर को किया गया सैनिटाइज.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand : कुजू (रामगढ़) : रामगढ़ जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC), मांडू में 3 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर अस्पताल के सभी चिकित्सक एवं कर्मियों में सनसनी फैल गयी. इससे शुक्रवार से अस्पताल में इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर सारे दैनिक कार्य 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया.

सीएचसी प्रभारी चिकित्सक डॉ अशोक राम ने बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में प्रथम चरण के तहत अस्पताल में काम करने वाले कई लोगों का सैंपल जांच लिया गया था. इस बीच गुरुवार की शाम 2 एएनएम एवं एक सफाईकर्मी का रिपोर्ट पॉजिटिव आया. मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तीनों मरीजों को बारूघुटू स्थित हॉलिक्रॉस स्कूल कोविड अस्पताल भेज दिया.

इसके बाद डीसी के निर्देश पर प्रभारी चिकित्सक ने सीएचसी, मांडू के मुख्य द्वार में ताला लगाकर पूरे अस्पताल को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया. हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सेवा जारी रहेगी. इधर, अस्पताल में कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि से सीएचसी के सभी चिकित्सक एंव कर्मियों के बीच दहशत का माहौल है. वहीं, ग्रामीणों में भी भय का वातावरण बना हुआ है.

कोरोना की रोकथाम के लिए अस्पताल बंद रखना जरूरी : डॉ अशोक

प्रभारी चिकित्सक डॉ अशोक राम ने बताया कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 72 घंटे तक किसी भी बाहरी व्यक्ति का अस्पताल में प्रवेश वर्जित है. इसके लिए उन्होंने डीसी के निर्देश पर आगामी 26 जुलाई तक सीएचसी, मांडू का कार्यालय, ओपीडी सेवा, प्रसव केंद्र, ओटी कार्य एवं टीकाकरण के साथ-साथ सभी कार्य पूर्णरुपेण बंद रखने की बात कही. उन्होंने अस्पताल में केवल आकस्मिक सेवा को ही चालू रखने की जानकारी दी. कहा कि महिलाओं का प्रसव कार्य के लिए सदर अस्पताल रामगढ़ एवं रेफरल अस्पताल भरेचनगर उपलब्ध रहेगा.

अस्पताल परिसर हुआ सैनिटाइज

अस्पताल कैंपस को वायरस मुक्त करने के लिए शुक्रवार को अभियान चलाकर संपूर्ण सीएचसी परिसर को सैनिटाइज किया गया. इस दौरान अस्पताल का ओपीडी कक्ष, कार्यालय कक्ष, ओटी कक्ष, प्रसव कक्ष, एमटीसी कक्ष समेत विभिन्न वार्डों के अलावा सभी कमरों को सैनिटाइज किया गया.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें