1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. contract will be renewed with medanta hospital ranchi

मेदांता अस्पताल रांची के साथ अनुबंध का होगा नवीकरण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेदांता अस्पताल रांची के साथ इलाज के लिए अनुबंध के नवीनीकरण करने की मांग रखी.
मेदांता अस्पताल रांची के साथ इलाज के लिए अनुबंध के नवीनीकरण करने की मांग रखी.
twitter

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर महाप्रबंधक के साथ इसीआरकेयू की स्थायी वार्ता तंत्र की दो दिवसीय संपन्न हो गयी. बैठक में रेलकर्मियों की विभिन्न समस्याओं को इसीआरकेयू यूनियन के प्रतिनिधियों ने क्रमबद्ध तरीके से रखा बैठक में यूनियन के अपर महामंत्री डीके पांडेय ( धनबाद) केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज्याउद्दीन (बरकाकाना), सहायक महामंत्री ओमप्रकाश (पतरातू), उपाध्यक्ष वीडी सिंह (धनबाद) तथा केंद्रीय संगठन मंत्री पीके मिश्रा ( गोमो) शामिल हुए. धनबाद मंडल की समस्याओं पर अपनी बात रखते हुए डीके पांडेय ने धनबाद मंडल में नये रेल खंड में रेलकर्मियों को अपने पूर्व पदस्थापना वाले स्टेशन पर ही रेल आवास रखने की अनुमति को स्वीकृति देने की मांग रखी.

मो ज्याउद्दीन ने मेदांता अस्पताल रांची के साथ इलाज के लिए अनुबंध के नवीनीकरण करने की मांग रखी. उस पर महाप्रबंधक ने आवश्यक कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा आपूर्ति की जा रही बैट्री ठीक नहीं है.

उनकी आपूर्ति भी समय अनुसार नहीं हो पा रही है. इस समस्या के निदान के लिए रेलकर्मियों को बैट्री की आपूर्ति की जगह उन्हें बैट्री स्वयं खरीदने के लिए बैटरी भत्ते के रूप में एक निश्चित राशि का भुगतान करने की मांग रखी. महाप्रबंधक ने मांग पर सहमति जतायी. मो ज्याउद्दीन ने खर्च कटौती के नाम पर कर्मचारियों के अर्जित रात्रि भत्ते में कटौती को अन्यायपूर्ण बताया.

महाप्रबंधक ने इसीआरकेयू को आश्वस्त किया कि रात्रि सेवा करने वाले किसी भी रेलकर्मी के रात्रि भत्ते में कटौती नहीं की जायेगी. अपर महामंत्री श्री पांडेय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक को सफल बताया. उक्त जानकारी इसीआरकेयू बरकाकाना शाखा सचिव सह एआइआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा ने दी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें