1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. congress mla from ramgarh mamta devi attempted illegal occupation of ccl quarters rajrappa project management locked up complained to the police station grj

विधायक ममता देवी ने CCL के क्वार्टर पर किया अवैध कब्जे का प्रयास, रजरप्पा प्रबंधन ने जड़ा ताला,थाने में शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीसीएल क्वार्टर के बाहर बैठीं विधायक ममता देवी से बात करतीं सीओ
सीसीएल क्वार्टर के बाहर बैठीं विधायक ममता देवी से बात करतीं सीओ
प्रभात खबर

Jharkhand News, रामगढ़ न्यूज (शंकर पोद्दार) : रामगढ़ जिले में सीसीएल के रजरप्पा प्रोजेक्ट स्थित बी टाइप में अवैध कब्जा किये गये क्वार्टर (बी-ए/7) में लगे ताला को विधायक ममता देवी ने शनिवार को खुलवाने की मांग की, लेकिन प्रबंधन द्वारा क्वार्टर का ताला नहीं खोला गया. इसके विरोध में विधायक क्वार्टर के बाहर ही बैठ गयीं. इसकी सूचना मिलने पर चितरपुर सीओ दीप्ति विजय कुजूर, रजरप्पा थाना के एसआई सुजीत सिंह, चितरपुर सीआई शशि शेखर सिंह, सीसीएल के अधिकारी एस के गोस्वामी, पीएन मिश्रा सहित कई अधिकारी पहुंचे. इस बीच विधायक ने कई ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात में विधायक के समर्थकों ने उक्त क्वार्टर को कब्जा करने का प्रयास किया था. साथ ही यहां पर दीवार में विधायक आवास, ममता देवी, रामगढ़ विधानसभा-23 लिख दिया था. इसकी सूचना मिलने पर प्रबंधन के अधिकारी पहुंचे और घटना की सूचना रजरप्पा पुलिस को दी. साथ ही दीवार में लिखे गये विधायक आवास को मिटा कर बाहर के गेट में ताला जड़ दिया था. इस संदर्भ में प्रबंधन के अधिकारियों का कहना था कि जिस क्वार्टर में कब्जा करने का प्रयास किया गया. वहां पहले से ही होमगार्ड की चार-पांच महिला जवान रह रही थीं.

शनिवार को भी दिनभर ये महिला गार्ड क्वार्टर के अंदर ही रहीं. उधर छह घंटे बाद शाम छह बजे महाप्रबंधक आलोक कुमार पहुंचे और विधायक से बात की. विधायक ने कहा कि क्वार्टर के अंदर में मेरा जो सामान है, उसे दिखाया जाये. सामान दिखाये जाने के बाद विधायक उठ कर रजरप्पा प्रोजेक्ट के वीआईपी गेस्ट हाउस चली गयीं, जहां महाप्रबंधक के साथ बातचीत की गयी. मौके पर पूर्व पार्षद सुलेखा चौधरी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुन्ना पासवान, जिला प्रवक्ता मुकेश यादव, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अन्नु विश्वकर्मा, मंजु जोशी, लक्ष्मण महतो, रामविनय महतो, कमलेश महतो, जगेश्वर महतो नागवंशी, प्रदीप महतो, पवन महतो, लुमनाथ महतो, उत्तम पटवा, हीरालाल महतो, सतीश महतो, पवन केंवट सहित कई मौजूद थे.

रामगढ़ से कांग्रेस विधायक ममता देवी का कहना है छह माह पूर्व ही रजरप्पा प्रबंधन व सीएमडी को क्वार्टर आवंटन के लिए पत्र दिया गया था. इस बीच जानकारी मिली कि यह क्वार्टर खाली है. इसके बाद इसकी सूचना रजरप्पा महाप्रबंधक को देने के बाद यहां सामान रखा गया. यह किसी तरह का कोई अवैध कब्जा नहीं है. बजाप्ते इस क्वार्टर का प्रबंधन को भाड़ा देने के लिए भी तैयार हूं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को हमसे मिलने के लिए कठिनाई होती है. जिसे लेकर लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए प्रबंधन से क्वार्टर की मांग की गयी थी. उन्होंने कहा कि कॉलोनी क्षेत्र में अनेक क्वार्टरों में लोगों का कब्जा है, लेकिन इस पर प्रबंधन चुप है.

रजरप्पा प्रोजेक्ट के बी टाइप में क्वार्टर (बी-ए/7) है. जिसमें प्रबंधन का कहना है कि यहां पूर्व से कई होमगार्ड की महिला जवान रह रही हैं, जबकि विधायक का कहना है कि यह क्वार्टर खाली पड़ा हुआ था, इसमें कोई नहीं था. फिलहाल क्वार्टर के एक कमरे में होमगार्ड की महिला जवान हैं, जबकि दूसरे कमरे में ताला जड़ा हुआ है. उधर, इस मामले को लेकर प्रबंधन ने क्वार्टर में अवैध कब्जा करने को लेकर रजरप्पा थाना में लिखित शिकायत की है.

इस संदर्भ में महाप्रबंधक आलोक कुमार ने कहा कि नियम से बंधे हुए हैं. विधायक से बातचीत कर कोल इंडिया के प्रावधान से उन्हें अवगत करा दिया गया है. मेरे तरफ से जो सहयोग था, उन्हें देने की कोशिश की गयी. वहीं, आजसू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा ने कहा है कि होमगार्ड के महिला जवानों को निकाल कर क्वार्टर में अवैध तरीके से कब्जा किया जाना निंदनीय घटना है. नियम के तहत क्वार्टर का आवंटन कराना चाहिए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें