32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के इस जिले में एक साथ 50,000 बच्चों को मिलेगा ताजा-गर्म भोजन, सेंट्रलाइज्ड किचन के लिए हुआ भूमिपूजन

सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि सेंट्रलाइज किचन के माध्यम से ना केवल सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को ताजा व पौष्टिक भोजन मिलेगा बल्कि उनकी रूचि पढ़ाई में भी बढ़ेगी. इस कार्य के लिए माननीय सांसद ने सीसीएल, अक्षय पात्र संस्था एवं जिला प्रशासन की सराहना की.

रामगढ़ जिले के सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे लगभग 50,000 बच्चों को ताज़ा व गर्म भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को रामगढ़ शहर के निकट कैथा क्षेत्र में किचन के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. सेंट्रलाइज्ड किचन स्थापित करने के लिए सीसीएल, अक्षय पात्र संस्था व जिला प्रशासन के बीच एमओयू किया गया है.

चयनित स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में हजारीबाग लोकसभा के सांसद जयंत सिन्हा, उपायुक्त माधवी मिश्रा, उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, सीसीएल दरभंगा हाउस के जीएम सीएसआर लादी बालकृष्ण सहित अन्य ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. सीसीएल द्वारा सीएसआर के तहत 15 करोड़ की लागत से निर्माण व सात करोड़ के परिचालन लागत से सेंट्रलाइज्ड किचन की स्थापना जिले में की जायेगी.

Also Read: रामगढ़ विधायक सुनीता का शिक्षिका से लेकर विधायक तक का सफर, 2019 में हार के बाद इस रणनीति के साथ मैदान में उतरी

कार्यक्रम में सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि सेंट्रलाइज किचन के माध्यम से ना केवल सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को ताजा व पौष्टिक भोजन मिलेगा बल्कि उनकी रूचि पढ़ाई में भी बढ़ेगी. इस कार्य के लिए माननीय सांसद ने सीसीएल, अक्षय पात्र संस्था एवं जिला प्रशासन की सराहना की वहीं उन्होंने जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही.

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए विभिन्न कार्यों का जिक्र करते हुए मिड डे मील योजना के महत्व व इसके माध्यम से बच्चों को होने वाले फायदे के प्रति जानकारी दी. वहीं उन्होंने सेंट्रलाइज्ड किचन के निर्माण के उपरांत जिले के बच्चों को होने वाले फायदे के प्रति भी सभी को जानकारी दी.

मौके पर उपायुक्त ने सेंट्रलाइज्ड किचन की परिकल्पना को धरातल पर उतारने में किए गए सहयोग के लिए सांसद ने सीसीएल, अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की. वहीं उन्होंने सभी से कहा कि जिला प्रशासन का यह उद्देश्य होगा कि योजनाबद्ध तरीके से जल्द से जल्द सेंट्रलाइज किचन का निर्माण कार्य पूर्ण करा कर बच्चों को लाभान्वित करने का कार्य किया जा सके.

कार्यक्रम के दौरान अक्षय पात्र फाउंडेशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष व्योमपद दास के द्वारा अक्षय पात्र फाउंडेशन के उद्देश्यों व शिक्षा के क्षेत्र में फाउंडेशन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सभी को विस्तार से जानकारी दी गयी.

वहीं जीएम सीएसआर सीसीएल लादी बालकृष्ण ने भी सेंट्रलाइज किचन के माध्यम से बच्चों को मिलने वाले फायदे व इसके महत्व के प्रति सभी को जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें