20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रजरप्पा में मंदिर के विकास पर खर्च होंगे 200 करोड़ रुपये, गुमला जाने से मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की 5 बड़ी बातें

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को रजरप्पा मंदिर प्रांगण में पर्यटक स्थलों के सौंदर्यीकरण की समीक्षा की. समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने मां छिन्नमस्तिका की पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि सिर्फ रजरप्पा ही नहीं, पूरे राज्य में पर्यटन के विकास के लिए उनका सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि झारखंड […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को रजरप्पा मंदिर प्रांगण में पर्यटक स्थलों के सौंदर्यीकरण की समीक्षा की. समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने मां छिन्नमस्तिका की पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि सिर्फ रजरप्पा ही नहीं, पूरे राज्य में पर्यटन के विकास के लिए उनका सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 2000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है.

-मां छिन्नमस्तिका के दर्शन कर झारखंड की खुशहाली के लिए प्रार्थना की. हमें मां के मंदिर को और भव्य बनाना है. मां के दर्शन करने आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए और अच्छी व्यवस्था की जायेगी, जिससे यहां आने वाले भक्तों को कोई परेशानी न हो.

-हम खुशकिस्मत हैं कि हम झारखंड जैसे राज्य में रह रहे हैं. मां का एक अंश जम्मू में है, तो एक यहां, मां छिन्नमस्तिका के रूप में है. 200 करोड़ रुपये खर्च कर यहां का सुंदरीकरण किया जायेगा.

-रजरप्पा विकसित होगा, तो यहां लोगों को रोजगार मिलेगा. बोधगया और इटखोरी, जहां जैन समाज का भी स्थल है, हमें उसे जोड़कर काम करना है. इसी तरह हम लुगु बुरू में भी विकास का काम कर रहे हैं. गुमला में अंजनी धाम को भी विकसित किया जा रहा है.

-पर्यटन हर गरीब को रोजगार देगा. सभी दुकानदारों को जागरूक करें. दुकानों का योजनाबद्ध तरीके से विस्तार करें. मीडिया से अनुरोध है कि आलोचना जितनी चाहें करें, पर राज्य से जुड़ी विकास योजनाओं का भी खूब प्रचार करें. सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना भी आपकी जिम्मेदारी है.

-सिर्फ रजरप्पा ही नहीं, हम पूरे राज्य में पर्यटन के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. झारखंड सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 2000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें