1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. palamu four ration dealers of medininagar corona positive number of infected were 88

चार राशन डीलर कोरोना पॉजिटिव, पलामू में संक्रमितों की संख्या हुई 88

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पलामू जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संक्रमित इलाके किये गये सील
पलामू जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संक्रमित इलाके किये गये सील
प्रभात खबर

पलामू : अनलॉक 2 में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लंबे समय से कोरोना मुक्त रहे मेदिनीनगर के शहरी इलाको में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है. सुदना के बाद मेदिनीनगर के विभिन्न इलाकों में जनवितरण प्रणाली की दुकान चला रहे 4 राशन डीलर कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार संक्रमितों की उम्र 30 से 45 वर्ष के बीच है. मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तत्काल सभी को पीएमसीएच स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है.

सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने जानकारी दी है कि पिछले दिनों एक ही दिन 40-45 राशन डीलरों की कोरोना जांच की गयी थी. इसकी रिपोर्ट जारी हुई तो 4 राशन डीलर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार इनका इलाज चल रहा है. उन्होंने पलामूवासियों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और अपने घरों में रहें.

पलामू में अब तक 88 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसमें 69 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. अच्छी बात ये है कि जिले में अभी तक किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.

4 राशन डीलरों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर शहर के माली मुहल्ला एवं मुस्लिमनगर में घेराबंदी कर दी गई है. इसी तरह डालटनगंज के स्टेशन रोड एवं बेलवाटिका में कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. इसके अंतर्गत आने वाले मकानों का सर्वे किया जायेगा और सभी का सैंपल लिया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें