1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. national service scheme award who is rahul raj of jharkhand rewarded by president ram nath kovind grj

राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार : कौन हैं झारखंड के राहुल राज, जिन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया पुरस्कृत

झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद के कामेश्वर राम के पुत्र राहुल राज को आज शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुरस्कृत किया. रांची के बीआइटी मेसरा के एनएसएस स्वयंसेवक राहुल राज को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड 2019-20 से पुरस्कृत किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
National Service Scheme Award : राहुल राज को पुरस्कृत करते राष्ट्रपति
National Service Scheme Award : राहुल राज को पुरस्कृत करते राष्ट्रपति
फोटो-दूरदर्शन

National Service Scheme Award, पलामू न्यूज (जफर हुसैन) : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान 25 लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना जागरूकता और राहत गतिविधियों में जिला प्रशासन का हाथ बंटाया. सेवा करने के दौरान कुछ स्वयंसेवकों और कार्यक्रम अधिकारियों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी. वे राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड (2019-2020) समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने झारखंड के बीआइटी मेसरा के एनएसएस स्वयंसेवक राहुल राज को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कृत किया.

झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के बड़े भाई कामेश्वर राम के पुत्र राहुल राज को आज शुक्रवार को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया. बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि के राहुल राज की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर जपला से शुरू हुई. इसके बाद डेहरी ऑन सोन के डीएवी पब्लिक स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई की. वर्तमान में रांची के बीआइटी मेसरा में अध्ययनरत हैं. बीआइटी मेसरा के एनएसएस स्वयंसेवक राहुल राज को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड 2019-20 से पुरस्कृत किया गया.

राहुल राज को पुरस्कृत किए जाने पर लोगों ने खुशी जाहिर की है. सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य रनसुमन सिंह, पिता कामेश्वर राम, मां सरिता देवी, बहन अनु भारती एवं निधि रानी समेत हुसैनाबाद के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें