1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news haidernagar market closed indefinitely in protest against the police administration in palamu know the whole matter smj

Jharkhand News: पुलिस प्रशासन के विरोध में पलामू का हैदरनगर बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, जानें पूरा मामला

पलामू जिला के हैदरनगर व्यवसायियों ने अपने-अपने दुकान अनिश्चितकालीन बंद कर दिया. कारण है हैदरनगर पुलिस द्वारा एक नामजद समेत 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करना है. विजयादशमी के दिन प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाउडस्पीकर बजाने से रोकने पर पूजा समित व पुलिस प्रशासन के बीच हुई नोकझोंक हुई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हैदरनगर बाजार बंद होने पर चौक- चौराहों पर मुस्तैद पुलिस पदाधिकारी और जवान.
हैदरनगर बाजार बंद होने पर चौक- चौराहों पर मुस्तैद पुलिस पदाधिकारी और जवान.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (हैदरनगर, पलामू ) : झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत हैदरनगर में विजयादशमी के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा के साथ विसर्जन जुलूस में लाउडस्पीकर नहीं बजाने को लेकर पूजा समिति और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई. इस विवाद में हैदरनगर थाना पुलिस ने एक नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इसके विरोध में हैदरनगर के व्यवसायों ने रविवार को बाजार बंद कर दिया है.

मालूम हो कि गत शुक्रवार को जुलूस में लाउडस्पीकर से भजन बजाया जा रहा था. अचानक बैंक रोड़ में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी जनसेवक सह प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी संजीव कुमार ने ट्रैक्टर से लाउडस्पीकर खोलने का आदेश दूर्गापूजा समिति को दिया था. वहां अंचल पदाधिकारी राजीव नीरज, थाना प्रभारी अजित कुमार मुंडा व अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान उपस्थित थे.

लाउडस्पीकर खोलने के आदेश का जुलूस में शामिल लोगों ने विरोध किया. इसपर ग्रामीणों व पुलिस में कहा सुनी हो गयी. जुलूस के रेलवे गुमटी के समीप पहुंचने पर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन और सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. इस दौरान करीब एक घंटे तक रेलवे गुमटी के समीप जुलूस रूका रहा.

बिना लाउडस्पीकर हैदरनगर बाजार व अन्य मुहल्ला व गांव की प्रतिमाओं को चौक-बाजार के रास्ते सदाबह नदी स्थित छठ घाट पर विसर्जित कर दिया गया था. लाउडस्पीकर खुलवाने के मामले पर दुर्गापूजा समिति के साथ- साथ लोगों में प्रशासन के प्रति काफी रोष देखा जा रहा है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

हैदरनगर के थाना प्रभारी अजित कुमार मुंडा ने बताया कि शुक्रवार को कुछ लोगों द्वारा जुलूस के दौरान सरकारी कार्य में बाधा, रोड जाम व कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया. उन्होंने बताया कि दंडाधिकारी संजीव कुमार के आवेदन पर एक नामजद समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन्होंने बताया कि बाजार बंद करना समस्या का समाधान नहीं है. उन्होंने कहा कि वो उच्चाधिकारियों के निर्देश का पालन कर रहे हैं. किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. नियम संगत कार्रवाई होगी.

सभी दुकानों पर पोस्टर चस्पा

हैदरनगर बाजार की सभी दुकानों के शटर पर पोस्टर चस्पा किया गया है. पोस्टर में लिखा गया है कि विसर्जन में शामिल लोगों पर दंडाधिकारी द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी को वापस लेने तक हैदरनगर की सभी दुकानें बंद रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें