1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news bodies of three youths recovered from bathing in latehar recovered from palamu four lakh compensation to family gur

Jharkhand News : लातेहार में नहाने के दौरान बहे तीनों युवकों के शव पलामू से बरामद, परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : लातेहार में नहाने के दौरान बहे तीनों युवकों के शव पलामू से बरामद, मृतक सोनू और टोनू
Jharkhand News : लातेहार में नहाने के दौरान बहे तीनों युवकों के शव पलामू से बरामद, मृतक सोनू और टोनू
फाइल फोटो

Jharkhand News : बेतला (संतोष) : पलामू प्रमंडल के ऐतिहासिक पिकनिक स्पॉट औरंगा-कोयल नदी के संगम तट केचकी में नहाने गये तीन युवक नदी के तेज बहाव में बह गये थे. मंगलवार को नीरज कुमार (18 वर्ष) का शव बरामद हुआ था, जबकि सोनू कुमार और टोनू कुमार उर्फ अभिनव का शव आज बुधवार को पलामू के चियांकी से बरामद किया गया. मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा.

मृतक नीरज कुमार का शव कल पलामू के मेदिनीनगर के चियांकी के बखारी से बरामद किया गया था. आज बुधवार की सुबह बखारी के पास से ही सोनू और टोनू का भी शव बरामद किया गया. आपको बता दें कि कल पलामू के मेदिनीनगर के सात युवक लातेहार के केचकी संगम में स्नान करने आये थे. इसमें चार युवक आदित्य कुमार, मृत्युंजय कुमार, अमित कुमार एवं अभिषेक कुमार किसी तरह से उफनती नदी से बाहर सुरक्षित निकल गये थे, जबकि तीन युवक बह गये थे. घटना मंगलवार सुबह 5:30 बजे की है.

बताया जा रहा है कि औरंगा -कोयल संगम में स्नान करने के लिए पलामू जिले के मेदिनीनगर के रेड़मा से स्कूटी पर सवार होकर सुबह करीब 5:30 बजे ये युवक लातेहार संगम तट पहुंचे थे. इस दौरान वे अपनी गाड़ी को खड़ी कर नदी में नहाने के लिए कूद गये, लेकिन नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण सभी डूबने लगे. उनमें से चार युवक नदी के बहाव के साथ कुछ दूर जाने के बाद किनारे आ गये, जबकि तीन युवक नदी की धार में बह गये थे. गोताखोरों की मदद से खोजबीन के बाद भी वे नहीं मिले थे. मृतक सोनू और टोनू रिश्ते में चेचेरे भाई थे.

मृतक नीरज कुमार
मृतक नीरज कुमार
फाइल फोटो

लातेहार के बरवाडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने बताया कि युवकों की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ की टीम सतबरवा पहुंच चुकी थी, लेकिन शव मिलने के बाद टीम वापस लौट आयी. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा मोचन निधि से तीनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें