25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू : इस स्कूल के प्रवेश परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर मिलेगा स्कॉलरशिप

दिव्यांग विद्यार्थियों को किताब, कॉपी व पोशाक निशुल्क दी जायेगी. बच्चों को रुचि के अनुसार संगीत, खेल व अन्य क्षेत्र में आगे ले जाने में स्कूल मदद करेगा.

मेदिनीनगर : पलामू के नावाहाता स्थित संत मरियम स्कूल में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले बच्चों को विद्यालय द्वारा स्कॉलरशिप दिया जायेगा. साथ ही मासिक शुल्क में पांच से 10 प्रतिशत तक छूट दी जायेगी. यह जानकारी विद्यालय के निदेशक अविनाश देव ने प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने कहा कि सत्र 2024-25 के लिए विद्यालय में प्रवेश के जो बच्चे भाग लेंगे, उन्हें पांच सेट में प्रश्न पत्र दिये जायेंगे. इसमें सफल विद्यार्थियों का ही नामांकन लिया जायेगा.

दिव्यांग विद्यार्थियों को किताब, कॉपी व पोशाक निशुल्क दी जायेगी. बच्चों को रुचि के अनुसार संगीत, खेल व अन्य क्षेत्र में आगे ले जाने में स्कूल मदद करेगा. प्राचार्य आदर्श देव ने बताया कि मेधावी दिव्यांग बच्चों को स्कूल आने के लिए निशुल्क बस सुविधा दी जायेगी. यह परीक्षा 50 नंबर की होगी. वर्ग के अनुसार प्रश्न पत्र पूछे जायेंगे. प्रत्येक विषय में 10 नंबर का प्रश्न होगा. जिसमें पांच नंबर का वस्तुनिष्ठ व पांच नंबर का सब्जेक्टिव प्रश्न होगा. टेस्ट जनवरी-फरवरी और मार्च महीने में लिया जायेगा. मौके पर शिक्षिका रिजवाना परवीन व अमृत कौर मौजूद थे.

Also Read: पर्यटन स्थलों को विकसित कर बदली जा सकती है पलामू की तस्वीर, अधिकतर टूरिस्ट स्पॉट अब लातेहार में
कई पूर्व सैनिक सुविधाओं से वंचित

पूर्व सैनिक इकाई ने शनिवार को कार्यालय परिसर में शहीद सैनिकों की श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित की. अध्यक्षता प्रमंडलीय अध्यक्ष कैप्टन दुखन सिंह ने की. संचालन हवलदार सुधीर कुमार सिंह ने किया. कार्यक्रम की शुरुआत शहीद सैनिकों की तस्वीर के समक्ष माल्यार्पण कर की गयी. कैप्टन दुखन सिंह ने कहा कि आज हम सब देश के उन जांबाज सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जिन्होंने अपनी जान देकर हमें आजादी दिलायी. लेकिन आज सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण पूर्व सैनिक कई सुविधाओं से वंचित हैं. कार्यक्रम में कैप्टन चलितर राम, सूबेदार अशर्फी पाल, रामटहल मेहता, गौरी शंकर ठाकुर, अवध माली, लल्लू पासवान, कपिल देव राम, सुभाष प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें