1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. coronavirus lockdown palamu mp bd ram gave one months salary in relief fund jain society will provide food to corona fighters

Coronavirus Lockdown: पलामू सांसद बीडी राम ने राहत कोष में दिया एक माह का वेतन, कोरोना फाइटरों को भोजन उपलब्ध करायेगा जैन समाज

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

मेदिनीनगर : कोरोनावायरस को परास्त करने के लिए जारी जंग में लगातार जनप्रतिनिधि आर्थिक सहयोग कर रहे हैं. शनिवार को पलामू सांसद वीडी राम ने अपने एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है. इसके पूर्व शुक्रवार को सांसद श्री राम ने पलामू संसदीय क्षेत्र में अपने संसद निधि से पचास लाख रुपये दिये हैं. सांसद राम ने कहा है कि कोरोनावायरस को परास्त करने के लिए सामूहिक पहल जरूरी है. कोरोनावायरस से निबटने के लिए भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो प्रयास किया गया है उसकी सराहना डब्लूएचो ने भी की है.

कोरोनावायरस को परास्त करने के लिए चल रही जंग में शामिल कोरोना फाइटरों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए शहर के विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग सक्रियता के साथ आगे आ रहे है. इस बीच शनिवार को मेदिनीनगर के जैन समाज के लोगों ने बड़ी पहल की है.

जैन समाज ने निर्णय लिया है जो भी लोग कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में ड्यूटी कर रहे हैं, उनके लिए समाज के द्वारा सुबह-शाम दोनों समय भोजन उपलब्ध कराया जायेगा. जैन समाज के अध्यक्ष सरस कुमार जैन ने बताया कि पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि और मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर की पहल पर समाज ने यह व्यवस्था करने का निर्णय लिया है.

शनिवार को इसकी शुरुआत मेयर अरुणा शंकर और पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी की मौजूदगी में की गयी. मौके पर मेयर ने कहा कि पलामू का यह इतिहास रहा है, जब जब देश और समाज के लिए यहां के लोगों को कुछ करने का अवसर मिला है तो यहां के सामर्थ्यवान लोगों ने इसमें बढ-चढ़कर अपनी भागीदारी निभायी है. इस दिशा में जैन समाज ने जो पहल की है वह न सिर्फ सराहनीय है, बल्कि अनुकरणीय भी है.

मौके पर बताया गया कि जैन समाज के लोगों की देखरेख में यह पूरी व्यवस्था की जा रही है. इस कार्य में समाज के सम्मानित सदस्य सुरेश कुमार जैन भी अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. मौके पर अनिल जैन, आशीष जैन, मयूर जैन, निशांत जैन, सागर जैन, विनय जैन, अरूण जैन सहित समाज के सम्मानित सदस्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें