1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. coronavirus in jharkhand prabhat khabar impact confirmation of the death of 15 people in 15 days in haidernagar palamu confirmed by administrative investigation grj

प्रभात खबर इंपैक्ट : पलामू के हैदरनगर में 15 दिनों में 15 लोगों की मौत की हुई पुष्टि, प्रशासनिक जांच में खबर पर लगी मुहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पलामू उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर जांच में हुई पुष्टि
पलामू उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर जांच में हुई पुष्टि
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand, हैदरनगर : पलामू के हैदरनगर प्रखंड के खरगडा गांव में पिछले 15 दिनों के अंदर 15 लोगों की मौत होने की पुष्टि प्रशासनिक जांच में भी हुई है. शनिवार को प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद पलामू उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश के आलोक में उपविकास आयुक्त शेखर जमुआर ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम को हैदरनगर प्रखंड की खरगड़ा पंचायत भेजा. जिसमें इसकी पुष्टि हुई है.

जांच के बाद जो प्रशासनिक रिपोर्ट जारी की गयी है उसमें कहा गया है कि हैदरनगर की खरगड़ा पंचायत की आबादी 5500 है. इसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है. 15 व्यक्ति जिनकी मृत्यु हुई है उनमें 8 लोगों को बुखार, सर्दी तथा खांसी का लक्षण था, बाकी 7 लोग अन्य विभिन्न बीमारियों से मरे हैं जिसे स्वाभाविक मौत माना जा सकता है.

जांच टीम में हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक रत्नेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल देव, महिला पर्यवेक्षिका सीमा झा, मैनेजर राजीव कुमार शामिल थे. इन्होंने बताया कि जांच टीम ने उन पंद्रह लोगों का नाम और पता दर्ज किया है जिनकी मौत पिछले 15 दिनों के अंदर हुयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें