27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 सूत्री मांग को लेकर आदिम जनजाति परिषद ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

राजीव सिन्हा, छतरपुर (पलामू) भारतीय आदिम जनजाति परिषद ने अपने 13 सूत्री मांग के समर्थन में प्रखंड कार्यालय का घेराव किया और अनुमंडल पदाधिकारी को एक मांगपत्र सौंपा. परिषद के बैनर तले हाई स्कूल मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया, उसके बाद रैली निकाली गयी. रैली मुख्य सड़क से होते हुए प्रखंड कार्यालय […]

राजीव सिन्हा, छतरपुर (पलामू)

भारतीय आदिम जनजाति परिषद ने अपने 13 सूत्री मांग के समर्थन में प्रखंड कार्यालय का घेराव किया और अनुमंडल पदाधिकारी को एक मांगपत्र सौंपा. परिषद के बैनर तले हाई स्कूल मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया, उसके बाद रैली निकाली गयी. रैली मुख्य सड़क से होते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंची, जहां घेराव किया गया और राज्यपाल के नाम 13 सूत्री मांगपत्र अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा गया.

सभा की अध्यक्षता लालदेव यादव व संचालन विनोद ठाकुर ने किया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जनमुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमाशंकर बैगा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रखंड में आदिम जनजाति डाकिया योजना फेल है, एमओ के मिलीभगत से राशन वितरणकर्ता प्रमोद कुमार यादव राशन वितरण में भारी अनियमितता कर रहे हैं.

इसकी शिकायत कई बाद अधिकारियों ने की गयी है, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गयी और स्थिति पूर्ववत ही है. परिषद ने घोषणा की है कि उक्त वितरणकर्ता को आठ दिनों के अंदर नहीं हटाया गया तो 20 जनवरी को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल व आमरण अनशन किया जायेगा.

मांग पत्र में प्रखंड में दो सौ अधूरे बिरसा आवास को पूरा करने, वन अधिकार अधिनियम के तहत वन पर आश्रित परिवार को वन भूमि पट्टा देने, हाई स्कूल परिषर में बने आदिम जनजाति छात्रावास को चालू करने, लरमी में आदिम जनजाति आवासीय विद्यालय बनाने, राज्य में एनआरसी लागू नहीं करने, छतरपुर को जिला बनाने सहित अन्य मांगे शामिल हैं.

मौके पर कमलेश परहिया, सुनीता देवी, सुनिया देवी, बिमली देवी, माया देवी, अवधेश राम, रामजी परहिया, अजय परहिया, नंदेव बैगा, अंगुरा देवी, रिंकू देवी, लालमुनि देवी सहित कई लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें