25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विस चुनाव : पलामू के अखाड़े में यूपी-बिहार के दांव, पहले चरण के चुनाव प्रचार में योगी, माया, तेजस्वी और ओवैसी ने दिखायी धार

पहले चरण के चुनाव को लेकर पलामू, धनबाद व गुमला क्षेत्र में प्रचार का बाजार बुधवार को गर्म रहा. यहां भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की सुप्रीमो मायावती, बिहार के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का जलवा तो […]

पहले चरण के चुनाव को लेकर पलामू, धनबाद व गुमला क्षेत्र में प्रचार का बाजार बुधवार को गर्म रहा. यहां भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की सुप्रीमो मायावती, बिहार के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का जलवा तो रहा ही, एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के भूपेश बघेल के अलावा झारखंड के नेताओं ने भी प्रत्याशियों के लिए सभाएं की.
कांग्रेस, राजद समस्या पैदा करनेवाली पार्टियां : योगी
श्रीवंशीधर नगर. कांग्रेस व आरजेडी जैसे दल देश में समस्या पैदा करना जानती है. यदि इन्होंने समस्या नहीं दी होती, तो लाखों हिंदुओं को शहीद नहीं होना पड़ता. उक्त बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को श्रीबंशीधर नगर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा पर रोक लगाकर मुस्लिम माताओं-बहनों को सम्मानजनक जीवन प्रदान करने का काम किया है.
उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार की देन है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है. पूरा विश्व को यहां के लोकतांत्रिक ताकत का एहसास होगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मर्यादा पुरुषोत्तम राम व भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि है, तो श्री बंशीधर नगर में स्वयं भगवान श्रीकृष्ण पधार कर इस क्षेत्र को धन्य किया है. भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही ने कहा कि योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में गुंडाराज का खात्मा हुआ है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, आरपी सिंह जाट, सोनभद्र के पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार, पूर्व एमएलसी विनीत सिंह आदि मौजूद थे.
लड़ाई व्यवस्था के खिलाफ : सुदेश
बलियापुर (धनबाद). पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने सिंदरी रांगामाटी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव को चुनौती के रूप में लें. बिनोद बाबू के सपनों का झारखंड बनाना है. राज्य गठन में लोगों ने बहुत कुर्बानियां दी. झारखंड के नवनिर्माण करने की दिशा में लोगों को आगे आने की जरूरत है. सिंदरी में नौजवानों ने इंकलाब लाया है. इंकलाब को कभी टूटने नहीं देंगे. राज्य सुरक्षित रखना, राज्य की व्यवस्था व सिस्टम को दुरुस्त करना जरूरी है. सुदेश महतो किसी गरीब के सपने को टूटने नहीं देगा. व्यवस्था के खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं. सिंदरी प्रत्याशी मंटू महतो ने कहा कि आदिवासी मुस्लिम ठगा महसूस कर रहे हैं.
बेबस हो गये हैं झारखंडवासी : तेजस्वी
हंटरगंज. झारखंड राज्य में लोग बेरोजगारी व बेबसी की जिंदगी जी रहे हैं. दलित महिलाएं भयभीत हैं. उक्त बातें बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कही. कहा कि 19 साल में 16 साल भाजपा का शासन रहा. भाजपा ने विकास की जगह विनाश करने का काम किया. वे बुधवार को हंटरगंज हाइस्कूल मैदान में राजद की सभा में बोल रहे थे. कहा कि दलित व संविधान के रक्षा करने वाले लालू प्रसाद को गरीबों के हक की लड़ाई से दूर करने के लिए उन्हें जेल में भेजा गया. वे तरह-तरह के बीमारी से लड़ रहे हैं, इसके बावजूद उन्होंने भाजपाइयों के सामने नहीं झुके. सभा को प्रत्याशी सत्यानंद भोक्ता ने भी संबोधित किया.
सरकार बनी, तो किसानों का कर्ज होगा माफ : भूपेश बघेल
भवनाथपुर. बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी केपी यादव व केएन त्रिपाठी के पक्ष में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने बीते पांच वर्षों में गरीब आदिवासियों का जमीन छीनने और उन्हें सताने का कार्य किया है. अगर झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनी, तो छत्तीसगढ़ की तर्ज पर इस राज्य में भी किसानों का ऋण माफ होगा.
झारखंड में हाथी उड़ा नहीं और जनता ठगी गयी : हेमंत सोरेन
गुमला. झारखंड में विकास का हाथी उड़ा नहीं. पूंजीपतियों से मिल कर राज्य में रघुवर दास ने हाथी उड़ाने का जो खेल खेला था, इस खेल में राज्य की जनता ठगी गयी. ये बातें पूर्व सीएम सह झामुमो के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कही. श्री सोरेन गुमला में सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने गुमला सीट से झामुमो के प्रत्याशी भूषण तिर्की के लिए जनता से वोट करने की अपील की.
डबल इंजन की सरकार से ही होगा विकास : मनोज तिवारी
कांडी. कांडी में बुधवार को भाजपा नेता सह दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने महिलाओं का दर्द समझा वह मोदी सरकार है. भाजपा प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी व डॉ शशिभूषण मेहता के पक्ष में चुनावी सभा में मनोज तिवारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्य के बदौलत भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है.
भाजपा सरकार को नहीं है गरीबों की चिंता : बाबूलाल
रांची : बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर प्रदेश में झारखंड विकास मोर्चा की सरकार बनती है, तो जनता के मुद्दों को हल किया जाएगा. बुधवार को कडरू स्थित मस्जिद मैदान में उन्होंने हटिया से जेवीएम प्रत्याशी शोभा यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस बार झारखंड विकास मोर्चा की जीत यहां की जनता की अपनी जीत होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें