विधानसभा चुनाव : छतरपुर विस सीट पर तीन प्रत्‍याशियों ने भरा नामांकन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राजीव सिन्हा, छतरपुर (पलामू)

विधानसभा चुनाव को लेकर 78 छतरपुर-पाटन क्षेत्र से सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा. जिसमें जनता दल यूनाइटेड से पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, झारखंड विकास मोर्चा से धर्मेंद्र प्रकाश बादल और जनसंघर्ष विराट पार्टी से विपुल पासवान ने निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरा.

सोमवार को आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था, जिसमें भाजपा के वर्तमान विधायक सह सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक राधा कृष्ण किशोर, भाजपा की ओर से घोषित उम्मीदवार पुष्पा देवी, राजद से विजय राम, वीरेंद्र पासवान, शशिकांत कुमार, अखिलेश कुमार भुइंया, राहुल कुमार राम, सुमित्रा पासवान का नाम शामिल है. अबतक इस विधानसभा क्षेत्र से कुल 19 लोगों ने नामंकन पत्र खरीदा है, जिसमें मात्र तीन लोगों ने अपना नामांकन किया है.

ऐसे में प्रशासन के लिए बुधवार के दिन भागम-भाग की स्तिथि होगी, क्योंकि उस दिन 16 लोग अपना नामांकन करेंगे, मंगलवार को गुरुनानक जयंती को लेकर छुट्टी रहने के कारण नामांकन के लिए मात्र बुधवार का दिन शेष है. छतरपुर विधानसभा चुनाव में वोटर असमंजस की स्तिथि में हैं, क्योंकि कल तक राजद के सक्रिय नेता थे वे आज अपने कार्यप्रणाली के विपरित भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ रहे हैं.

ऐसे में लोग असमंजस में हैं कि किस नेता के साथ रहना है. क्योंकि राजद ने भी अपना प्रत्याशी विजय राम को बनाया है. जिससे कई राजद कार्यकर्ता नाराज होकर बीजेपी का दामन थामे मनोज के समर्थन में खड़े देखे जा रहे हैं. वर्तमान विधायक राधा कृष्ण किशोर को भाजपा से टिकट न मिलने पर उनके समर्थक निराश थे, लेकिन जैसे ही चर्चा आयी कि वे अब आजसू से चुनाव लड़ेंगे तो समर्थकों में फिर से चहलकदमी देखी गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें