28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छतरपुर : पुलिस के हत्थे चढ़े तीन लुटेरे, सड़क पर लोहे की कील गाड़कर वाहनों को रोकते थे

राजीव सिन्हा, छतरपुर (पलामू) छतरपुर-मेदिनीनगर मार्ग एन एच 98 पर तेलाड़ी मोड़ व चेगौना धाम के बीच सड़क पर लोहे की कील गाड़कर वाहन लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उक्त आशय की जानकारी प्रेस वार्ता में देते हुए थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि 16 अक्टूबर […]

राजीव सिन्हा, छतरपुर (पलामू)

छतरपुर-मेदिनीनगर मार्ग एन एच 98 पर तेलाड़ी मोड़ व चेगौना धाम के बीच सड़क पर लोहे की कील गाड़कर वाहन लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उक्त आशय की जानकारी प्रेस वार्ता में देते हुए थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि 16 अक्टूबर की रात्रि में उक्त लुटेरों के द्वारा सड़क पर लोहे की कील गाड़कर उस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों के टायर पंचर कर उसे अपना शिकार बनाते हुए लूटपाट कर रहे थे.

अम्बिकापुर जाने वाली यात्री बस शमीम उस स्थान से गुजर रही थी कि लुटेरों के द्वारा बस को रोकने का प्रयास किया गया. जिस पर बस के गार्ड ने अपनी रायफल से लुटेरों को लक्ष्य करते हुए गोली चला दी. जिससे डरकर लुटेरे झाड़ी में छिप गये. इसके बाद बसकर्मियों के द्वारा दूरभाष पर पुलिस को सूचना दी गयी.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह के निर्देश पर तत्काल थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी कर एक देशी कट्टा व दो जिंदा गोली के साथ तीन लुटेरे हुसैनाबाद के कुशवाहा टोला देवरी के विकास कुमार रवि उर्फ टारजन, छतरपुर थाना के टेनपा निवासी राजेश कुमार राम व मनदेया निवासी विकास कुमार राम को गिरफ्तार किया गया.

वहीं, झाड़ी का लाभ लेते हुए लुटेरों का मुख्य सरगना सहित अन्य लुटेरे भाग निकले. पकड़े गये लुटेरों ने बताया कि हाल के दिनों में कंडा घाटी में स्कार्पियो व ट्रक के साथ लूट की घटना के साथ सुल्तानी घाटी में कई लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. मालूम हो कि पिछले एक वर्ष से सुल्तानी घाटी सहित अन्य जगहों पर लोहे की कील लगाकर दर्जनों वाहनों से लूट की घटना को अंजाम इन लुटेरों के द्वारा दिया जाता रहा है.

पहली बार इस संगठन के तीन लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. वहीं, प्राप्त जानकारी के अनुसार इन लुटेरों के द्वारा 14 अक्टूबर की रात्रि में भी तेलाड़ी मोड़ के समीप दर्जनों मालवाहक व बसों को लूट का शिकार बनाया गया था. पकड़े गये लुटेरों के पास से एक देशी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, चार लोहे की कील, दो मोबाइल व एक हीरो होंडा की बाइक बरामद की गयी है. इस अभियान में थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा, अंबिका राम, सैट 6 के हवलदार लीलन चौधरी, आरक्षी दूधनाथ यादव, सुनील यादव, विकास कुमार, वीरेंद्र यादव सहित अन्य जवान शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें