29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पलामू : पत्नी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर करा दी पति की हत्या, जानें पूरा मामला…

– पत्नी सहित पांच गिरफ्तार, पलामू पुलिस ने किया मामले का उदभेदन प्रतिनिधि, मेदिनीनगर मनातू थाना क्षेत्र के सुगियातरी गांव के अमरेश उरांव की हत्या की साजिश उसकी पत्नी राजो देवी ने ही रची थी. राजो ने अपने करीबी ललन बैठा के साथ अमरेश की हत्या का षड्यंत्र रचा था. कैसे अमरेश को जाल में […]

– पत्नी सहित पांच गिरफ्तार, पलामू पुलिस ने किया मामले का उदभेदन

प्रतिनिधि, मेदिनीनगर

मनातू थाना क्षेत्र के सुगियातरी गांव के अमरेश उरांव की हत्या की साजिश उसकी पत्नी राजो देवी ने ही रची थी. राजो ने अपने करीबी ललन बैठा के साथ अमरेश की हत्या का षड्यंत्र रचा था. कैसे अमरेश को जाल में फंसाया जाये. इसे लेकर रणनीति तैयार की गयी थी. अमरेश के पिता सुदेश उरांव पिछले दो माह से लापता हैं. उनका पता नहीं चला है. इसी को आधार बनाकर अमरेश को ललन बैठा व उसके साथियों ने विश्वास में लिया.

14 जनवरी को अमरेश के मोबाईल पर राजु रंजन रजक ने फोन किया. जिसके बाद अमरेश अपने घर से निकला था और वह वापस नहीं लौटा. अमरेश की मां बुधनी देवी के बयान के आधार पर मनातू पुलिस ने मामला दर्ज किया था. पूरे मामले का अनुसंधान शुरू किया गया. फोन ट्रेस के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले राजु रंजन रजक को पकड़ा उसके बाद इस पूरे मामले का उदभेदन हो गया.

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने इस घटना के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि इस हत्याकांड की मुख्य साजिशकर्ता अमरेश की पत्नी राजो देवी है. जबकि मास्टरमाइंड ललन बैठा है. पुलिस ने इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता राजो देवी सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि, इस घटना का मास्टरमाइंड ललन बैठा फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

ललन बैठा बिहार के गया जिले के फुलबरिया गांव का रहने वाला है. राजो देवी और ललन के बीच काफी घनिष्ठ रिश्ते हैं. राजो के कारण ललन का उसके घर आना-जाना था. एसपी श्री माहथा ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में जो बात उभरकर सामने आयी है उसके मुताबिक अमरेश व उसकी पत्नी राजो देवी के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा था. पुलिस के समक्ष राजो ने जो कुछ बताया उसके मुताबिक अमरेश उसके साथ अक्सर मारपीट किया करता था.

उसके व्यवहार से राजो तंग आ गयी थी. जब पति पत्नी में विवाद होता था तो उस दौरान कभी कभार ललन भी पहुंच जाया करता था. अपने पति के व्यवहार से तंग आ चुकी राजो ने ललन से इस बात को शेयर किया था. इसके बाद दोनों ने मिलकर अमरेश को अपने रास्ते से अलग करने की योजना तैयार की थी. लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि कैसे अमरेश को जाल में फंसाया जाए.

अमरेश शराब पीने का आदि था. इस बात को आरोपी भी जानते थे. इसलिए उसके पिता के लेस्लीगंज में होने की बात कहकर उसे 14 जनवरी को बुलाया गया था. लेकिन जब वह लेस्लीगंज पहुंचा तो राजु रंजन के नंबर पर अमरेश ने फोन किया. तब उसे बताया गया कि वह सगालिम पेट्रोल पंप के पास है. उसके बाद वह सगालिम पेट्रोल पंप के पास चला गया. वहां राजु रंजन व उसके साथियों ने अमरेश के साथ मिलकर शराब पी.

इसके बाद तेतराई के महादेव माड़ा मेला में चले गये. वहां भी उनलोगों ने अमरेश के पिता को खोजने का नाटक किया. इसके बाद वापस सगालिम पहुंचे. सगालिम में पहुंचने के दौरान शाम हो गयी थी. उधर, जब अमरेश अपने घर नहीं लौटा तो उसके घरवालों ने उसके नंबर पर फोन किया था तब उसने बताया था कि वह नदी के बालू पर चल रहा है. उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया.

एसपी श्री माहथा ने कहा कि पकड़े गये आरोपियों ने यह स्वीकार किया कि मुकुंदपुर के पास अमानत नदी में उनलोगों ने शराब पी थी. रात करीब 7:30 बजे के बाद अमरेश जब नशे में हो गया तब उसके साथ मारपीट की गयी. उसके बाद चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गयी. साक्ष्य छिपाने के लिए शव को बालू में गाड़ दिया गया.

पुलिस ने राजु रंजन के निशानदेही पर सोमवार को अमरेश उरांव के शव को अमानत नदी से बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने तरहसी के परसावा के राजु रंजन, गुरहा के अरमान खान, जुनैद खान, नौशाद खान, परसावा के गौतम महतो एवं मृतक अमरेश की पत्नी राजो देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें