विवाहिता की मौत, छह पर प्राथमिकी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेदिनीनगर/पाटन : पाटन के पाल्हेकला में विवाहिता शोभा सिंह उर्फ मांडवी (23) की मौत हो गयी. शोभा के मायकेवालों का आरोप है कि ससुरालवालों ने मिल कर गला दबा कर उसकी हत्या कर दी है. यह मामला मंगलवार की शाम 6:30 बजे की है.

बताया जाता है कि शाम के करीब छह बजे शोभा ने अपनी मां के पास फोन किया था कि ससुराल में लड़ाई हो रही है. उसके साथ कुछ अनहोनी हो सकती है. इसी सूचना पर उसके घरवाले पाल्हेकला गये, लेकिन जब तक वे लोग पहुंचे, तब तक शोभा की मौत हो चुकी थी. इस संबंध में मृतका की मां और बहन के बयान के आधार पर पाटन थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

इसमें ससुर बचेश्वर सिंह, सास श्यामपति देवी, पति श्यामपुकार सिंह, ननद बेबी देवी, मनोरमा कुमारी, देवर प्रदीप सिंह को आरोपी बनाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. आरोपी फरार बताये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार शोभा मूलत: हैदरनगर के पंचपोखरी गांव की रहनेवाली थी.

उसके पिता श्री राम सिंह बीएसएफ में कार्यरत है. फिलहाल उनका परिवार मेदिनीनगर के हमीदगंज में किराये के मकान में रहता है. 5 मई 2011 को शोभा की शादी पाल्हे के बचेश्वर सिंह के पुत्र श्यामपुकार सिंह के साथ हुई थी. श्यामपुकार भी बीएसएफ का जवान है. फिलहाल वह कर्नाटक में पदस्थापित है.

पति के बाहर रहने के कारण शादी के बाद से ही उसके ससुरालवाले शोभा को प्रताड़ित करते थे. शोभा की मां सुमिता देवी के मुताबिक ससुरालवालों का व्यवहार ठीक नहीं था, इसलिए अक्सर उनके साथ शोभा हमीदगंज में ही रहती थी. एक माह पहले शोभा का पति यह भरोसा दिला कर घर ले गया था कि अब उसके घर वाले उसे ठीक तरीके से रखेंगें.

जब तक पति घर पर रहा, ससुरालवालों का व्यवहार ठीक रहा. उसके डय़ूटी पर जाते ही फिर से प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया. तीन दिन पहले शोभा की छोटी बहन शकुंतला वहां गयी थी. इस दौरान भी ससुराल वाले शोभा से झगड़ते रहते थे. शकुंतला मंगलवार को करीब तीन बजे हमीदगंज लौटी थी. उसके दो घंटे के बाद पुन: फोन आया था. जिसके बाद वे लोग पाल्हे गये थे लेकिन तब तक शोभा की मौत हो चुकी थी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेजा था. शव के गले में निशान है, हाथ में भी निशान पाया गया है इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि हाथ बांधने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की गयी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें