28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव: मेयर प्रत्याशियों के इवीएम क्रमांक में संशोधन

मेदिनीनगर : गुरुवार को नगर निगम के मेयर पद के प्रत्याशियों के इवीएम क्रमांक में संशोधन किया गया है. निर्वाची पदाधिकारी ने संशोधित सूची जारी कर दी है. मालूम हो कि मेयर पद की बसपा प्रत्याशी कुशवाहा रानो देवी ने 28 मार्च को राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की थी. बताया था कि मेयर पद […]

मेदिनीनगर : गुरुवार को नगर निगम के मेयर पद के प्रत्याशियों के इवीएम क्रमांक में संशोधन किया गया है. निर्वाची पदाधिकारी ने संशोधित सूची जारी कर दी है. मालूम हो कि मेयर पद की बसपा प्रत्याशी कुशवाहा रानो देवी ने 28 मार्च को राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की थी.
बताया था कि मेयर पद के प्रत्याशियों का जो इवीएम क्रमांक जारी किया गया है, उसमें संशोधन की जरूरत है. नियम के मुताबिक उनका नाम इवीएम क्रमांक के दूसरे नंबर पर रहना चाहिए था, जबकि जारी की गयी सूची में सातवें नंबर पर अंकित है. निर्वाचन आयोग ने इसे गंभीरता से लिया और निर्वाची पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. इसी के आलोक में निर्वाची पदाधिकारी ने गुरुवार को संशोधित सूची जारी की है.
जारी सूची के अनुसार अब बसपा प्रत्याशी कुशवाहा रानो देवी का नाम इवीएम के क्रमांक दो पर अंकित रहेगा. जो सूची जारी की गयी है, उसके मुताबिक इवीएम क्रमांक एक पर भाजपा प्रत्याशी अरुणा शंकर, क्रमांक दो पर बसपा प्रत्याशी कुशवाहा रानो देवी, क्रमांक तीन पर झाविमो प्रत्याशी गीता देवी, क्रमांक चार पर आजसू प्रत्याशी नगमा शाहीन, क्रमांक पांच पर झामुमो प्रत्याशी निर्मला देवी, क्रमांक छह पर राजद प्रत्याशी नीलू सहानी, क्रमांक सात पर कांग्रेस प्रत्याशी मीना देवी एवं क्रमांक आठ पर निर्दलीय प्रत्याशी पूनम सिंह का नाम अंकित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें