1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. sarkari naukri good news for youth of pakur the local get chance in restoration of the air force smj

Sarkari Naukri: पाकुड़ के युवाओं के लिए अच्छी खबर, वायुसेना की बहाली में स्थानीय को मिलेगा मौका

पाकुड़ के युवाओं को भारतीय वायुसेना बहाली में मौका मिलेगा. इसके लिए उन्हें फॉर्म भरने से लेकर परीक्षा तक की तैयारियों में सहयोग किया जायेगा. इसी के तहत एयरफोर्स के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के साथ बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पाकुड़ के युवाओं को वायुसेना में बहाली का मिलेगा मौका. अधिकारियों ने दी जानकारी.
Jharkhand news: पाकुड़ के युवाओं को वायुसेना में बहाली का मिलेगा मौका. अधिकारियों ने दी जानकारी.
सोशल मीडिया.

Sarkari Naukri: पाकुड़ के युवाओं को वायुसेना में बहाली का मौका मिलेगा. इसी के तहत एयरफोर्स के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में वरुण रंजन के अलावा एयरफोर्स के 10 वायु सैनिक चयन केंद्र पटना, बिहटा के विंग कमांडर एपी रेड्डी ने जिले के अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की.

अधिकारियों संग हुई चर्चा

इस दौरान विंग कमांडर एपी रेड्डी, सार्जेंट राकेश एवं कॉरपोरल एए तोमर ने वायु सेना की आगामी बहाली को लेकर जानकारी दी. जिला से अधिक से अधिक छात्रों का एयरफोर्स में आवेदन कराने, ज्वाइनिंग के तरीके, गरुड़ फोर्स सहित अन्य तरह की जानकारी दी गयी.

छात्रों को किया जायेगा जागरूक

पाकुड़ डीसी वरुण रंजन ने कहा कि भारतीय वायु सेना के साथ जिला प्रशासन आने वाले समय में बच्चों को वायु सेना में भर्ती करने के लिए प्रेरित करेगा. इसमें एकेडमी और फिजिकल दोनों होगा, ताकि पाकुड़ जिले के बच्चे वायु सेना में अधिक से अधिक संख्या में भर्ती हो सकें. इसको लेकर छात्रों को जागरूक किया जायेगा. बताया गया कि केकेएम कॉलेज में इसका एक छोटा-सा काउंटर बनाया जायेगा, ताकि इसके बारे में बच्चों को कुछ और जानकारी मिल सके. वहीं, आने वाले समय में बच्चों के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन किया जायेगा. जिससे बच्चे आकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकें.

फार्म भरने से लेकर एग्जाम की तैयारियों में मिलेगा मार्गदर्शन

वहीं, विंग कमांडर एपी रेड्डी ने कहा कि छात्रों को एयरफोर्स में जाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया जायेगा. साथ ही सार्जेंट राकेश और कॉरपोरल एए तोमर ने छात्रों को फॉर्म कैसे भरना है, कैसे एयरफोर्स में ज्वाइन किया जाता है, कैसे ऑनलाइन एग्जाम की तैयारी की जाती है.

झारखंड में चल रहा है करियर काउंसलिंग का अभियान

विंग कमांडर ने बताया कि युवाओं को यह बताने की कोशिश की जा रही है कि जोश, जुनून और जज्बे वाली एयरफोर्स में काम करने को लेकर किस प्रकार से रोजगार मिल रहा है. साथ ही युवाओं का एयर फोर्स की तरफ रुझान हो, इसके लिए इंडियन फोर्स के सीनियर ऑफिसर लगातार करियर काउंसलिंग के माध्यम से युवाओं को मोटिवेट कर रहे हैं. इसके लिए पूरे झारखंड में करियर काउंसलिंग का अभियान चलाया जा रहा है.

पाकुड़ के युवाओं में काफी क्षमता

वहीं, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन ने कहा कि पाकुड़ के युवाओं में क्षमता है. बस इन्हें उभारने की जरूरत है. कहा कि संताल विद्रोह ने यह साबित कर दिया है कि यहां के युवा मातृभूमि की सेवा में तत्पर रहे हैं. इस मौके पर प्रभारी उप निर्वाचन पदाधिकारी रणवीर कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा, प्रभारी सामान्य शाखा फणीश्वर रजवार, केकेएम कॉलेज की प्रभारी प्रिंसिपल सुशीला हांसदा, केकेएम के प्रोफेसर डॉ प्रसनजीत मुखर्जी, विंग कमांडर, सार्जेंट मेजर, जिले के शिक्षकगण एवं जिला जनसंपर्क कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें