33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के सांसद व मंत्री खनिज संपदा को लूटकर बना रहे अपना महल : वृंदा करात

माकपा नेत्री वृंदा करात ने कहा कि इस इलाके में कंपनी का राज चलता है. बाहर की कंपनियों को बुलाकर इस क्षेत्र के हजारों आदिवासी व दलित लोगों को बेदखल किया जा रहा है.

पाकुड़. राजमहल व गोड्डा खनिज संपदा का क्षेत्र है. यहां पर खनिजों का भंडार है. लेकिन यहां के सांसद व मंत्री ने गरीब लोगों का वोट लेकर इस क्षेत्र से खनिज संपदा को लूटकर सिर्फ अपना महल बनाने और पैसा कमाने का काम किया है. उक्त बातें बुधवार को सीपीएम पार्टी कार्यालय में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कही. उन्होंने कहा कि इसका ताजा उदाहरण देखा जा सकता है कि कुछ दिन पहले ही इस क्षेत्र के मंत्री के पीएस के नौकर के घर से 35 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं. इन पैसों में सांसद का हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. इस बात को लेकर यहां उसकी जनता में बहुत ही उदासीनता है. हमारी पार्टी यहां की जनता की उदासीनता को तोड़ने का काम करेगी. कहा कि इस इलाके में रोजगार की कोई स्थायी व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां के नौजवान बड़ी तादाद में दक्षिण के राज्यों में काम की तलाश में जा रहे हैं. इस क्षेत्र में कंपनी का राज चलता है. बाहर की कंपनियों को बुलाकर इस क्षेत्र के हजारों आदिवासी व दलित लोगों को बेदखल किया जा रहा है. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है. नौजवान साइकिल पर कोयला लाद कर 400 रुपये कमाने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि राजमहल लोकसभा क्षेत्र में कई ग्रामीण इलाकों में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गयी है. यहां की जनता जागरूक हो गयी है. क्षेत्र में कंपनी के राज को समाप्त करना चाहती है. बताया कि जनता के आह्वान पर हम लोग चुनाव की पूरी तैयारी में हैं. हमारी पार्टी का मुख्य उद्देश्य यहां पर जारी कंपनी राज को समाप्त करना है. गोड्डा में अदाणी की कंपनी 9 करोड़ लीटर पानी सकरी गली में बने बंदरगाह से पाइपलाइन के माध्यम से ले रही है और जनता व क्षेत्र के किसान पानी को लेकर त्राहिमाम कर रहे हैं. इस चुनाव में दोनों सांसदों को जनता जवाब देने का काम करेगी. उन्होंने राजमहल लोकसभा क्षेत्र की जनता से सीपीएम के उम्मीदवार गोपीन सोरेन के पक्ष में मतदान करने की अपील की. मौके पर प्रतीक मिश्रा, नादेर हुसैन, देवाशीष दत्त गुप्ता, मानिक दुबे, रिजाउल करीम, शिवानी पाल, मुकुल भट्टाचार्य, चंदना घोष समेत अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें