1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. manikapadas mukhiya car attacked with a bomb in pakur strangled to death daughter also died smj

पाकुड़ में मनिकापाड़ा के मुखिया की कार पर बम से हमला, फिर गला रेतकर की हत्या, बेटी की भी हुई मौत

पाकुड़ में मनिकापाड़ा के मुखिया पर जानलेवा हमला हुआ है. पहले मुखिया के कार पर हमला किया गया, फिर गला रेतकर हत्या कर दिया. इस हमले में मुखिया की 4 वर्षीय बेटी की भी मौत हो गयी. वहीं, पत्नी और बेटे गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सदर हॉस्पिटल पहुंचे पाकुड़ एसपी और एसडीओ ने की आपस में चर्चा.
Jharkhand news: सदर हॉस्पिटल पहुंचे पाकुड़ एसपी और एसडीओ ने की आपस में चर्चा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: पाकुड़ जिला अंतर्गत सदर प्रखंड के मनिकापाड़ा पंचायत के मुखिया कौशर अली की अपराधियों ने निर्मम हत्या कर दी है. इस हमले में उनकी 4 साल की बेटी जुबेरा खातून की भी मौत हो गई है. इस घटना में वाहन चालक समेत मुखिया की पत्नी और बेटा भी घायल हो गया. जिन्हे इलाज के लिए सदर अस्पताल, सोनाजोडी ले जाया गया.

Jharkhand news: पाकुड़ के मनिकापाड़ा मुखिया के कार पर अपराधियों ने बम से किया हमला.
Jharkhand news: पाकुड़ के मनिकापाड़ा मुखिया के कार पर अपराधियों ने बम से किया हमला.
प्रभात खबर.

अपराधियों ने घटना को ऐसे दिया अंजाम

जानकारी के अनुसार, कौशर अली अपनी पत्नी, बेटा और बेटी के साथ कार में सवार होकर पाकुड़ से मनिकापाड़ा जा रहे थे. मुफ्फसिल थाना अंतर्गत थाना से करीब 25 किलोमीटर दूर ग्राम मरवापहाड़ी एवं अमदाबाद के बीच सुनसान सड़क पर मुखिया कौशर अली और उसके परिवार पर घात लगाकर बैठे कुछ अपराधकर्मी ने उनके वाहन में पहले बम से हमला किया. इस हमले में ड्राइवर अपना नियंत्रण खो दिया और गाड़ी रुक गई. जिसके बाद अपराधियों ने मुखिया को वाहन से बाहर निकलकर छुरा से वार करने लगे.

इस घटना में वाहन चालक समेत मुखिया की पत्नी और बच्चे भी गंभीर रूप से सभी घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल, सोनाजोडी ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान मुखिया कौशर अली और उनकी बेटी की मृत्यु हो जाने की पुष्टि चिकित्सक ने की है. वहीं, उनकी पत्नी की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. घटना के बाद सदर अस्पताल में एसपी एच पी जनार्दनन, एसडीओ पंकज कुमार साव, बीडीओ शफीक आलम, एसडीपीओ अजित कुमार विमल, नगर थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

सदर अस्पताल में आक्रोशित दिखे ग्रामीण

मुखिया कौशर अली पर हुए हमले और उनकी मौत के बाद ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखी गयी. ग्रामीण और मुखिया के परिजन ने सदर अस्पताल में जमकर नारेबाजी की. ग्रामीण इस हमले के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे थे. हालांकि, इस बीच एसपी एचपी जनार्दनन सदर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने मुखिया के परिजनों से बात की और शव की जांच की. इस बीच ग्रामीणों दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे थे.

हफ्ते में दूसरी बार हुई बमबाजी

मुफसिल थाना क्षेत्र में इसके पूर्व झिकरहट्टी पश्चिमी में कचरा फेंकने को लेकर हुए विवाद में बमबाजी हुई थी. जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी वहीं कई घायल हो गए थे. उस घटना के बाद यह दूसरी घटना है जिसमें बमबाजी की बात सामने आयी है.

पुलिस मनिकापाड़ा पहुंची

घटना के बाद मुफसिल थाना प्रभारी अमर मिंज पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. वहां मामले की जांच के बाद वे मुखिया के घर मनिकापाड़ा पहुंचे और मामले की जांच की. थाना प्रभारी अमर मिंज ने बताया कि घटना के बाद घायलों को सदर अस्पताल भेजा गया है. घटना में मुखिया कौशर अली की मौत हो गई है. अन्य भी गंभीर रूप से घायल हैं. घटनास्थल पर रहने के कारण मृतकों के बारे में पूरी जानकारी नहीं है.

इस संबंध में एसपी एसपी जनार्दन ने बताया कि मनिकापाड़ा के मुखिया कौसर अली और उनकी 4 साल की बेटी जुबेरा खातून की मौत हो गई है. उनकी पत्नी और बेटे की स्थिति नाजुक है. उन्हें रेफर कर दिया गया है. इस हमले में 5-6 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. पुलिस ने 3 लोगों को चिह्नित किया है. एसडीपीओ अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है, जो सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

बताया जा रहा है कि मुख्य कौशर अली का किसी के साथ पुराना विवाद था, जिसको लेकर यह घटना हुई है. अपराधियों ने पहले 4-5 बम गाड़ी में फेंका था. उसके बाद मुखिया को गाड़ी से निकालकर धारदार हथियार से ताबड़-तोड़ हमला किया गया. वहीं, उसकी बेटी और पत्नी सहित बच्चे पर भी हमला किया गया है. जिससे मुखिया और उसकी बेटी की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें