1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. major accident in garhwa shabby quarter of sail collapsed one child killed and three injured prt

गढ़वा में बड़ा हादसा: सेल का जर्जर क्वार्टर ध्वस्त, एक बच्चे की मौत और तीन लोग घायल

सेल के जर्जर क्वार्टर से चोरी के ईंट और छड़ निकालने के दौरान शनिवार की दोपहर 12 बजे ध्वस्त हो गया. इससे भवन के मलबे के नीचे दबकर एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गढ़वा में बड़ा हादसा
गढ़वा में बड़ा हादसा
Prabhat Khabar

भवनाथपुर: सेल के जर्जर क्वार्टर से चोरी के ईंट और छड़ निकालने के दौरान शनिवार की दोपहर 12 बजे ध्वस्त हो गया. इससे भवन के मलबे के नीचे दबकर एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गये. हादसा भवनाथपुर टाउनशिप स्थित सेल परिसर के न्यू सीडी टाइप कॉलोनी में हुआ. मृतक टाउनशिप में सेल क्वार्टर में रहनेवाले सरजू राम का पुत्र अजीत कुमार ( 12) बताया गया है.

वहीं घायलों में टाउनशिप के ही कईल राम का पुत्र शनि कुमार (10 वर्ष) व रिशु कुमार (आठ वर्ष) तथा टाउनशिप में गैस सिलिंडर पहुंचानेवाले मुजफ्फरपुर निवासी दिलीप कुमार यादव (46 वर्ष) शामिल हैं. सभी घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से दिलीप यादव को गढ़वा रेफर कर दिया गया. मृत बालक अजीत का शव पुलिस ने अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेजा है.

ज्ञात हो कि सेल ने 1985-86 में न्यू सीडी के पूरब साइड में आवासीय क्वार्टर का निर्माण कराया था, लेकिन इसका सेल को हस्तांतरण नहीं हो पाया. 1990 के करीब सेल का क्रॉसिंग प्लांट बंद हो गया. जिसके बाद गैर अधिकृत लोग उक्त क्वार्टर में रहने लगे. वर्तमान में आवास पूरी तरह से जर्जर हो गया था.

ईंट-छड़ निकालने के क्रम में गिरा भवन: प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो सभी लोग शनिवार को जर्जर क्वार्टर से ईंट और छड़ की चोरी करने के उद्देश्य बिल्डिंग में घुसे थे. इसी क्रम में अचानक पूरा क्वार्टर ध्वस्त हो गया. इससे बिल्डिंग के मलबे के नीचे सभी दब गये. बिल्डिंग गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गये तथा मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. मौके पर श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ प्रमोद केसरी, भवनाथपुर सीओ रामाशंकर श्रीवास्तव, थाना प्रभारी सतीश कुमार महतो व अन्य मौजूद थे.

जुआ खेल रहे थे लोग: घटना के संबंध में सेल जीएम मनोज कुमार ने बताया कि जो क्वार्टर ध्वस्त हुआ है, वह बनने के बाद से किसी को अलॉट नहीं किया गया था. उसमें कुछ लोग जुआ खेलने गये थे, जहां अचानक बिल्डिंग गिरने से यह हादसा हुआ.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें