1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga news noduse certificate was sent to the government department by making forged signature and seal srn

फर्जी हस्ताक्षर व मुहर से बना कर सरकारी विभाग में भेजा गया नोड्यूज सर्टिफिकेट, फिर ऐसे हुआ मामले का खुलासा

डरा बैंक ऑफ इंडिया में शाखा प्रबंधक का फर्जी हस्ताक्षर व मुहर बना कर नोड्यूज सर्टिफिकेट बना कर सरकारी निविदा में भाग लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Lohardaga : फर्जी हस्ताक्षर व मुहर से बना कर सरकारी विभाग में भेजा गया नोड्यूज सर्टिफिकेट
Lohardaga : फर्जी हस्ताक्षर व मुहर से बना कर सरकारी विभाग में भेजा गया नोड्यूज सर्टिफिकेट
fb

लोहरदगा : भंडरा बैंक ऑफ इंडिया में शाखा प्रबंधक का फर्जी हस्ताक्षर व मुहर बना कर नोड्यूज सर्टिफिकेट बना कर सरकारी निविदा में भाग लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि बैंक ऑफ इंडिया भंडरा शाखा में भंडरा प्रखंड के भौरो गांव निवासी सीमेंट दुकानदार व भंडरा के ही एक युवक ने फर्जी नोड्यूज सर्टिफिकेट बना कर सरकारी कार्यालय में जमा किया.

जब नोड्यूज सर्टिफिकेट को उस कार्यालय से वेरिफिकेशन के लिए बैंक ऑफ इंडिया भंडरा शाखा भेजा गया, तो वहां के शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार रवि को इसकी जानकारी हुई. उन्होंने संबंधित दोनों व्यक्तियों को बैंक में बुला कर पूछताछ की, तो दोनों ने अपनी गल्ती स्वीकारी. शाखा प्रबंधक ने उन दोनों पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं कर मामले को अपने स्तर से मैनेज कर लिया.

अब यह मामला चर्चा में आने के बाद जालसाजी की खबर जिले में फैल गयी है. लोगों का कहना है कि बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला है और मैनेजर को इसकी जानकारी होने के बाद भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं किये जाने से उनकी कार्यशैली पर भी प्रश्नचिह्न खड़ा हो रहा है.

शाखा प्रबंधक ने कहा: इस संबंध में पूछे जाने पर बैंक ऑफ इंडिया भंडरा के शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार रवि ने कहा कि इस तरह का मामला हुआ था. लेकिन मैंने उसे शॉट आउट कर लिया. जब उनसे पूछा गया कि इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गयी, तो उन्होंने कहा कि अभी मैं रांची जा रहा हूं, कह कर सवाल को टाल दिये. दोबारा फोन करने पर उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें