1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. school reopen in jharkhand demand to open for children jean dreze said conspiracy is happening with poor children srn

Jharkhand: छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की होने लगी मांग, प्रो ज्यां द्रेज बोले- गरीब बच्चों के साथ हो रही साजिश

झारखंड में छोटे बच्चों के स्कूल खोलने को लेकर मांग होने लगी है, इसके खिलाफ लोग सड़क पर उतरने लगे हैं, लातेहार के मनिका प्रखंड में कल इसकी शुरुआत हुई है. प्रो ज्यां द्रेज ने कल स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में गरीब बच्चों के खिलाफ साजिश हो रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: रैली में शामिल प्रो ज्यां द्रेज
Jharkhand News: रैली में शामिल प्रो ज्यां द्रेज
प्रभात खबर

रांची : राज्य में गरीब बच्चों के खिलाफ साजिश हो रही है. छोटे बच्चों के स्कूल नहीं खोल कर गरीब परिवारों के साथ अन्याय किया जा रहा है. यह बात प्रो ज्यां द्रेज ने शुक्रवार को मनिका प्रखंड मुख्यालय में ग्राम स्वराज अभियान के तत्वावधान में आयोजित स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो रैली को संबोधित करते हुए कही.

मौके पर ऑनलाइन पढ़ाई छोड़ कर स्कूल खोलने की मांग रखी गयी. रैली बालक उवि से निकाली गयी, जो शहर के मुख्य पथ होते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंची. यहां रैली में शामिल बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो की नारेबाजी की.

इस अवसर पर ज्यां द्रेज ने कहा कि राज्य की पूरी जनता स्कूल खोलना चाहती है, तो सरकार स्कूल खोलने को लेकर विचार क्यों नहीं कर रही है? दो साल से बच्चे स्कूल नहीं गये हैं और उन्होंने जो पहले पढ़ाई की थी, वह भी भूलते जा रहे हैं. वर्तमान में कोरोना का खतरा भी कम है. इसके बाद भी स्कूल नहीं खोला जा रहा है, जबकि खचाखच भरे स्टेडियमों में मैच हो रहा है.

उन्होंने कहा कि जब सब कुछ चालू है, तो स्कूल क्यों बंद है. बड़े लोगों के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं और बिंदास हैं. सरकार गरीब के बच्चों को अनपढ़ बना कर रखना चाहती है. उल्लेखनीय है कि कोरोना के चलते इस समय पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं स्कूलों में नहीं चल रही हैं. प्ले स्कूल भी बंद हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें