18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड:पांच लाख का इनामी नक्सली सुशील उरांव एके-47 व गोलियों के साथ अरेस्ट, देसी कट्टे के साथ साथी भी गिरफ्तार

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि सुशील उरांव के पास से बरामद एके-47 पुलिस से ही लूटी हुई है. गुप्त सूचना मिली थी कि हेरहंज थाना क्षेत्र के सिकिद जंगल में जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा, सबजोनल कमांडर सुशील, लवलेश व शिवा समेत अन्य उग्रवादी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं.

लातेहार: हेरहंज थाना क्षेत्र के सिकिद गांव के जंगल से शुक्रवार को जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर सुशील उरांव उर्फ बीरबल उर्फ विधायक जी को पुलिस ने एक एके-47 और 78 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सुशील उरांव पांच लाख का इनामी है. ये जानकारी शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने प्रेस वार्ता में दी है. उन्होंने बताया कि सुशील उरांव को भगाकर ले जाने वाले उसके सहयोगी अमरेश उरांव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सुशील के पास से एक एके-47, 78 गोली, 11 मोबाइल, एक राउटर, एक मैनपैक व एक मोटरसाइकिल तथा एक डायरी व उसके सहयोगी के पास से एक देसी कट्टा तथा चार गोलियां बरामद हुई हैं.

हथियार के साथ जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर सुशील उरांव अरेस्ट

लातेहार पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर सुशील उरांव के पास से बरामद एके-47 पुलिस से ही लूटी हुई है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हेरहंज थाना क्षेत्र के सिकिद जंगल में जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा, सबजोनल कमांडर सुशील, लवलेश व शिवा समेत और 12 से 15 सक्रिय उग्रवादी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं. इस सूचना के सत्यापन के बाद जिला पुलिस, सैट, सीआरपीएफ 214 और 11 बटालियन की संयुक्त रूप से चार टीम बनाकर छापामारी की गयी.

Also Read: Weather Forecast: दुर्गा पूजा के दौरान कैसा रहेगा झारखंड के मौसम का मिजाज? विजयादशमी को हैं बारिश के आसार

सुशील के खिलाफ 38 केस

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन बताते हैं कि पुलिस छापामारी की भनक लगने के बाद कई नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे, लेकिन सबजोनल कमांडर सुशील उरांव अपने सहयोगी अमरेश के साथ बाइक से पगडंडियों के सहारे भाग रहा था ,जिसे पुलिस ने पकड़ लिया. सुशील उरांव के खिलाफ पलामू, गढ़वा और चतरा जिले के विभिन्न थाना में कुल 38 तथा अमरेश के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं.

Also Read: Dream 11 Team: ड्रीम इलेवन ने झारखंड के आठवीं पास सोनू को रातोंरात बनाया करोड़पति

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें