18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएम हेमंत सोरेन ने बालूमाथ बीडीओ के खिलाफ दिया ट्रायल चलाने का आदेश, जानें क्या है मामला

सीएम हेमंत सोरेन ने तत्कालीन बालूमाथ बीडीओ अर्जुन राम के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश दिया है. अर्जुन राम के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का आरोप है. जांच में कई खुलासे हुए हैं.

Latehar News: वित्तीय अनियमितता के आरोप में तत्कालीन बालूमाथ बीडीओ अर्जुन राम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश दिया है. मालूम हो कि आरोपी बीडीओ अर्जुन राम के खिलाफ बालूमाथ थाना में कांड संख्या-09/2016 दिनांक- 06.07.2016 दर्ज है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान 1880 की धारा 406/409/419/420/34 के तहत ट्रायल चलाने का आदेश दिया है.

वित्तीय अनियमितता का आरोप

बता दें कि तत्कालीन बालूमाथ बीडीओ अर्जुन राम पर वित्तीय अनियमितता का आरोप है. आरोपी के खिलाफ जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि अभियुक्त द्वारा इंदिरा आवास योजना के तहत शौचालय सामग्री, धुआं रहित चूल्हा एवं योजना बोर्ड की आपूर्ति के आदेश बिना किसी निविदा/कोटेशन के मेसर्स ए.के. ट्रेडर्स, रांची को दिया गया. इस आपूर्ति के बदले 41,69,880 रुपए का भुगतान किया गया, जो सरकारी प्रावधान का घोर उल्लंघन है. इस प्रकार तत्कालीन बलूमाथ बीडीओ अर्जुन राम पर सरकारी पद का दुरूपयोग, अपराधिक षडयंत्र, घोखाधड़ी और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए सुनियोजित ढंग से साजिश के तहत वित्तीय अनियमितता करते हुए सरकारी राशि गबन करने का आरोप है. इसी मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने एक्शन लिया है.

Also Read: लातेहार में जाति प्रमाण नहीं देने पर राशन कार्ड के 145 आवेदन रद्द, आयोग ने दिए कार्रवाई के निर्देश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें