18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आठ लाख के इनामी माओवादी सबजोनल कमांडर अघनु गंझू को लातेहार पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्ज हैं 78 मामले

एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर अघनु गंझू को गिरफ्तार किया. शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस को अघनु गंझू की कई कांडों में तलाश थी.

Jharkhand Naxal News: लातेहार पुलिस ने माओवादियों के सबजोनल कमांडर अघनु गंझू पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर आठ लाख रुपये का इनाम है. पांच लाख रुपये झारखंड सरकार ने और तीन लाख रुपए एनआइए ने उस पर इनाम घोषित कर रखा है. लातेहार के पुलिस अधीक्षक अजनी अंजन ने शनिवार (28 अक्टूबर) को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे चंदवा थाना क्षेत्र के बेतर के जंगलों में छापामारी कर शुक्रवार को गिरफ्तार किया. सूचना मिली थी कि बेतर के जंगलों में माओवादियों के एक दस्ता भ्रमणशील है. इसी सूचना पर एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर अघनु गंझू को गिरफ्तार किया. शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस को अघनु गंझू की कई कांडों में तलाश थी.

अघनु गंझू के खिलाफ 15 थानों में 78 केस दर्ज

लातेहार के एसपी ने बताया कि अघनु गंझू पर लातेहार, गुमला, लोहरदगा व रांची जिलों के 15 थानों में उस पर कम से कम 78 मामले दर्ज हैं. वर्ष 2019 में चंदवा थाना क्षेत्र के लुकइया मोड़ के पास पुलिस पार्टी पर किए गए हमले का वह मुख्य आरोपी है. एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि अघनु गंझू के गिरफ्तार होने से जोनल कमांडर रविंद्र गंझू व माओवादी कमजोर हुए हैं. एसपी ने माओवादी व अन्य उग्रवादी संगठनों के सदस्यों को पुलिस के समक्ष सरेंडर करने की अपील की है.

Also Read: झारखंड: पलामू पुलिस ने लातेहार से नक्सली सुरेंद्र राम को किया अरेस्ट

छापेमारी अभियान में ये अधिकारी थे शामिल

नक्सलियों के खिलाफ चले छापेमारी अभियान में एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र, चंदवा थाना प्रभारी बबलू कुमार, पुअनि धमेंद्र कुमार महतो, जमील अंसारी, नारायण यादव, दिव्य प्रकाश, कुंदन कुमार व सुनील टूटी व सअनि चंदन मांझी समेत सैट-44 व 206 तथा माल्हन पिकेट के जवान शामिल थे.

Also Read: Jharkhand Naxal News: लातेहार के बेंदि जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, हथियार बरामद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें