25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

..शत-प्रतिशत मतदान को लेकर जागरूकता रैली

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गरिमा सिंह के निर्देश पर शिक्षा विभाग की पहल पर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान सभी उच्च विद्यालय में जारी है.

फोटो : 7 चांद 3 : शपथ ग्रहण करते शिक्षक-शिक्षिकाएं व अन्य. 7 चांद 4 : मैं भी इलेक्शन एंबेसडर के तहत अभियान में शामिल छात्रा.

प्रतिनिधि

चंदवा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गरिमा सिंह के निर्देश पर शिक्षा विभाग की पहल पर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान सभी उच्च विद्यालय में जारी है. हैसटैग मैं भी इलेक्शन एंबेसडर के साथ मंगलवार की सुबह स्थानीय ग्रीन फील्ड एकेडमी परिसर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. प्राचार्य उदय नारायण कपूर ने बच्चों को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी. बताया कि लोकतंत्र में 18 वर्ष से उपर के सभी नागरिक को मतदान का अधिकार प्राप्त है. हमारा एक मतदान स्वच्छ व साफ-सुथरी सरकार बनाने में मदद करती है. इसलिए अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए मतदान अवश्य करें. उपस्थित छात्र-छात्राओं को मतदान को लेकर शपथ दिलायी. घर-परिवार में जाकर सभी मतदाताओं को आगामी 20 मई को हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही गई. मौके पर विद्यालय के निदेशक अरविंद सिंह के अलावा शिक्षक अमर कुमार, उत्तम गुहा, शुभम कुमार, शिवम, एलेक्स सर, रघु सर, विवेक कुमार, शुभोजित सर के अलावा छात्र-छात्राएं मौजूद थे. इसके अलावा स्थानीय बाल सृष्टि उच्च विद्यालय परिसर से भी प्राचार्य मनोज सिंह के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गयी. बच्चों के हाथ में मतदान को लेकर स्लोगन पट्टी थी. पहले मतदान-फिर जलपान, मतदान हमारा अधिकार है समेत अन्य नारे बुलंद करते हुये लोग मेन रोड होते इंदिरा गांधी चौक पहुंचे. यहां से सरोज नगर होते पुन विद्यालय परिसर पहुंचे. मौके पर विद्यालय की शिक्षक-शिक्षिकाएं व विद्यार्थी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें