28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध शराब का गोरखधंधा : आजसू नेता संजय यादव गिरफ्तार

।।प्रतिनिधि ।। झुमरीतिलैया (कोडरमा) : अवैध शराब के गोरखधंधे के मामले में मुख्य अभियुक्त आजसू के कोडरमा विधानसभा प्रभारी संजय यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसे हजारीबाग की ओर जाने के दौरान पदमा से गिरफ्तार किया संजय अपनी कार में सवार थे . संजय यादव के पास से 89 हजार 780 […]

।।प्रतिनिधि ।।

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : अवैध शराब के गोरखधंधे के मामले में मुख्य अभियुक्त आजसू के कोडरमा विधानसभा प्रभारी संजय यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसे हजारीबाग की ओर जाने के दौरान पदमा से गिरफ्तार किया संजय अपनी कार में सवार थे . संजय यादव के पास से 89 हजार 780 रुपये नकद के साथ दो एटीएम कार्ड, चार सिमकार्ड, एक वोटर आईडी भी बरामद हुआ है.

पुलिस गिरफ्तारी के बाद संजय यादव को लेकर तिलैया पहुंची और यहां घंटों पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया . जानकारी के अनुसार तिलैया पुलिस को सूचना मिली थी की शराब के गोरखधंधे मामला में फरार चल रहा संजय यादव इसी शहर में है. रविवार को फिर बाहर भागने की फिराक में है.
एसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली सूचना के बाद पुलिस ने उसे पदमा के पास से गिरफ्तार किया. संजय यादव राजस्थान नंबर की स्वीफ्ट कार आरजे-4004-9481 से हजारीबाग की ओर जा रहा था. इसी दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई. पुलिस की गई पूछताछ में संजय यादव ने शराब के अवैध कारोबार मे अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. उसने स्वीकार किया है बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद इसी वर्ष उसने शराब का धंधा शुरू किया था. पंजाब, हरियाणा से शराब मंगाकर इसे खपाया जाता था. इधर, तिलैया थाना में एसडीपीओ चंदेश्वर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया की संजय यादव की गिरफ्तारी महतो आहर तिलैया के पास से हुई है. उसने शराब के धंधे में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. फिलहाल उसे जेल भेजा जा रहा है.
संजय यादव के ठिकानों से बरामद हुई थी शराब की बड़ी खेप
पड़ोसी राज्य बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद झारखंड से अवैध शराब का गोरखधंधा शुरू हो गया था. इस मामले में बड़े रैकेट के शामिल होने की जानकारी बिहार एसटीएफ को मिली थी. बिहार के अलग-अलग पांच जगहों पर शराब लदे ट्रक पकड़े जाने के बाद इसमें आजसू नेता संजय यादव को नाम सामने आया था. इसके बाद एसटीएफ पटना व नवादा पुलिस ने बीते 14 जनवरी को तिलैया थाना के महज कुछ दूरी पर स्थित संजय यादव के नवादा बस्ती स्थित आवास व अन्य जगहों के पास छापामारी की थी.
इस दौरान संजय यादव के आवास के पास एक ट्रक शराब व अन्य जगहों से कुल 1489 पेटी शराब बरामद हुई थी. इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. बिहार पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कोडरमा पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी. पुलिसिया दबाव के बाद बीच में नए एसपी एसके झा आ गए तो बीते 26 जनवरी को संजय यादव के एक और ठिकाने से पुलिस ने 3189 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की थी. पुलिस ने 14 जनवरी को बरामद शराब के मामले में संजय यादव सहित कुल 13 लोगों को नामजद बनाते हुए कांड संख्या 12/17 दर्ज किया था. इस मामले में पहले से गिरफ्तार आरोपी गुड्डु बहादुर व मनोज चिकना को हाल ही में अदालत से जमानत मिल गई है.
रिमांड पर ले सकती है बिहार पुलिस
संजय यादव पर बिहार में शराब के गोरखधंधे को लेकर कई मामले दर्ज हैं. इन मामलों की जांच एसटीएफ के साथ आर्थिक अपराध ईकाई भी कर रही है. इन मामलों को लेकर बिहार पुलिस जल्द ही संजय यादव को रिमांड पर ले सकती है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें