37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोडरमा सीट से राजद के उम्मीदवार पर सस्पेंस बरकरार, सूरजेवाला भी सुभाष की उम्मीदवारी नहीं बचा सके, फैसला आज

रांची : कोडरमा सीट से राजद के उम्मीदवार पर सस्पेंस बरकरार है. 26 नवंबर को स्क्रूटनी के दौरान राजद से पहले नामांकन करनेवाले बिहार निवासी सुभाष यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया. वहीं, 25 नवंबर को राजद के वैकल्पिक प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करनेवाले अमिताभ कुमार उर्फ बबलू चौधरी का नामांकन होल्ड […]

रांची : कोडरमा सीट से राजद के उम्मीदवार पर सस्पेंस बरकरार है. 26 नवंबर को स्क्रूटनी के दौरान राजद से पहले नामांकन करनेवाले बिहार निवासी सुभाष यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया.

वहीं, 25 नवंबर को राजद के वैकल्पिक प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करनेवाले अमिताभ कुमार उर्फ बबलू चौधरी का नामांकन होल्ड पर है. एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विजय वर्मा ने चुनाव आयोग से उनके मामले में दिशा-निर्देश मांगा है. वह बुधवार सुबह 11 बजे तक इसपर निर्णय सुनायेंगे. सुभाष का नामांकन उनके द्वारा चार सेट में भरे गये फार्म की त्रुटि के कारण रद्द किया गया. नियमानुसार, विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी का नाम संबंधित राज्य के किसी भी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में होना जरूरी है. लेकिन, सुभाष यादव ने नामांकन पत्र में दानापुर की मतदाता सूची में अपना नाम होने का जिक्र किया था.

इधर, मंगलवार को सुभाष यादव के पक्ष में दलील रखने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अधिवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला कोडरमा पहुंचे थे. लेकिन, एसडीओ ने किसी भी उम्मीदवार के पक्ष में दलील रखने के लिए अधिकृत पत्र नहीं होने की वजह से श्री सूरजेवाला की दलील सुनने से इनकार कर दिया. उन्होंने सूरजेवाला के साथ नियम से अधिक लोगों के कक्ष में प्रवेश करने पर भी आपत्ति जतायी.

सुभाष ने दायर की याचिका

सुभाष प्रसाद यादव ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने याचिका में कहा है कि वोटर लिस्ट में नाम दर्ज नहीं है. वह निवासी हैं, लेकिन उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. श्री यादव ने वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने के लिए हाइकोर्ट से उचित आदेश देने का आग्रह किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें