1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. inter state gang grabbed money by bluff exposed one accused arrested from patna smj

Jharkhand Crime News: झांसा देकर रुपये हड़पने वाले इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा, पटना से एक आरोपी गिरफ्तार

कोडरमा के विभिन्न क्षेत्रों में झांसा देकर रुपये ले भागने वाले इंटर स्टेट गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में बिहार के पटना से एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. इसके पास से एक लाख नगद समेत घटना में प्रयुक्त बाइक और मोबाइल आदि को बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: झांसा देकर रुपये ले भागने के इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा करते कोडरमा एसडीपीओ व अन्य.
Jharkhand news: झांसा देकर रुपये ले भागने के इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा करते कोडरमा एसडीपीओ व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया पुलिस ने झांसा देकर रुपये ले भागने वाले इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया है. इसके पास से नकद एक लाख दो हजार, घटना में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल आदि बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जितेंद्र कुमार उर्फ बुल्लू (40 वर्ष) पिता राजबल्लभ प्रसाद निवासी नया टोला, संगत पर, थाना बख्तियारपुर, जिला पटना के रूप में हुई है. इस बात की जानकारी एसडीपीओ अशोक कुमार ने पत्रकारों को दी.

झांसा देकर होती ठगी

एसडीपीओ श्री कुमार ने कहा कि तिलैया थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा बैंक एवं पोस्ट ऑफिस में जमा/निकासी करने वाले व्यक्ति से बड़ा नोट के स्थान पर खुदरा रुपया का एक्सचेंज करने की बात बोल कर धोखे से ठगी की घटना की जा रही थी. इस तरह की घटनाएं यहां के अलावा बिहार के पटना जिला के विभिन्न थाना में भी हुई थी. इसको लेकर वहां भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

विशेष जांच टीम का गठन

तिलैया में हुए कांडों का उद्भेदन करने के लिए एसपी कुमार गौरव ने विशेष जांच टीम का गठन किया था. टीम ने मिली सुराग एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अपराधकर्मियों का नाम एवं पता बिहार के बख्तियारपुर का पाया. इसके बाद जितेंद्र कुमार के बख्तियारपुर स्थित घर पर छापामारी कर गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी ने 14 मार्च को यूनियन बैंक करमा के पास एक व्यक्ति से 18 हजार एवं इसी दिन मुख्य डाकघर, तिलैया से एक लड़की से 84 हजार रुपये की ठगी करने की बात स्वीकार की. इंटर स्टेट गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार करने पर पुलिन ने इसकी निशानदेही पर एक लाख दो हजार रुपये नकद, घटना के दिन पहने हुए शर्ट, गमछा, मोबाइल और प्रयुक्त बाइक को बरामद किया गया.

पटना में भी कई कांडों को दिया है अंजाम

एसडीपीओ श्री कुमार ने बताया कि इस गिरोह में चार-पांच सदस्य हैं. सभी आपस में रिश्तेदार हैं. गिरोह ने तिलैया के अलावा पटना और बिहार-झारखंड के अन्य इलाकों में भी घटनाओं को अंजाम दिया है. गिरफ्तार आरोपी ने पटना के बेलछी थाना में 40 हजार रुपये हेराफेरी कर ठगने और आलमगंज थाना में डेढ लाख रुपये छिनने की बात स्वीकार की है. दोनों थाना क्षेत्र में कांड के अन्य अभियुक्त के घर स्थानीय पुलिस ने छापामारी कर क्रमश: 40 हजार रुपये और डेढ़ लाख रुपये जब्त किया है. गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी की जा रही है.

आलीशान मकान का मालिक है आरोपी, दर्ज है कई मामले

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जितेंद्र का बख्तियारपुर में आलीशान मकान है. गिरोह के अन्य सदस्यों ने भी आलीशान मकान बना रखे हैं. गिरफ्तार जितेंद्र का आपराधिक इतिहास भी है. उसके खिलाफ बेगूसराय में थाना कांड संख्या 101/15, बेलछी थाना कांड संख्या 94/21, आलमगंज थाना कांड संख्या 218/22 समेत अन्य मामले दर्ज हैं. तिलैया में हुई घटनाओं को लेकर पूर्व में कांड संख्या 65-66/22 दर्ज किया गया है. प्रेस वार्ता में तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व अन्य मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें