1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. indian railways news revealed gang that disappeared luggage of railway passengers know the bihar connection of accused smj

पलक झपकते ही रेल यात्रियों का सामान गायब करनेवाले गिरोह का खुलासा, जानें आरोपियों का बिहार कनेक्शन

पलक झपकते ही ट्रेनों में यात्रियों के सामान को गायब करनेवाले इंटर स्टेट गैंग का खुलासा हुआ है. CCTV फुटेज के आधार पर RPF की टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों आरोपी बिहार का रहनेवाला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: ट्रेन में यात्रियों का सामान गायब करनेवाले आरोपियों को RPF की टीम ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news: ट्रेन में यात्रियों का सामान गायब करनेवाले आरोपियों को RPF की टीम ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime news: ट्रेन में यात्रियों का सामान उड़ाने वाले इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा हुआ है. RPF कोडरमा और हजारीबाग रोड की टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी कर इस गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी का आभूषण, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद हुआ है.

पलक झपकते ही यात्रियों का सामान उड़ाने में माहिर

गिरोह के सदस्य पलक झपकते ही यात्रियों का सामान उड़ाने में माहिर थे. आरपीएफ ने इन्हें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध अवस्था में देखा और शहर के एक होटल में छापामारी कर पकड़ने में सफलता हासिल की. गिरोह के सदस्य बिहार के सासाराम, झारखंड के रांची और बोकारो के अलावा मध्य प्रदेश के भोपाल समेत अन्य जगहों पर वारदात को अंजाम देते थे.

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार आरोपियों में प्रमोद कुमार श्रीवास्तव (48 वर्ष) पिता बच्चूलाल श्रीवास्तव, मनोज कुमार (45 वर्ष) पिता रामजन्म प्रजापति दोनों निवासी न्यू सिंधौली थाना डालमियानगर जिला रोहतास, मंटू प्रसाद (51 वर्ष) पिता स्व रेहू प्रसाद निवासी करमलीचक बाहरी धवलपुरा थाना बायपास जिला पगटना एवं मो निशांत (30 वर्ष) पिता मो नसीर निवासी दरोगा चकिया थाना मुफस्सिल जिला भोजपुर बिहार के रूप में हुई है.

CCTV फुटेज की मदद से संदिग्धों की पहचान

इस संबंध में आरपीएफ, कोडरमा के इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि धनबाद कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि ट्रेन संख्या (12496) प्रताप एक्स के S-2 और S-3 से दो यात्री नीरज कुमार एवं अरुण कुमार रौनियार का ट्रॉली बैग चोरी हो गया है. ट्रॉली बैग में सोना का आभूषण, लैपटॉप एवं अन्य कीमती सामान है. सूचना पर आरपीएफ कोडरमा और हजारीबाग रोड टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध की पहचान की गई. इसके बाद झुमरीतिलैया शहर के झंडा चौक स्थित छाबरा लॉज में स्थानीय थाना की सहयोग से छापामारी की गई. इस दौरान यात्रियों का ट्रॉली बैग चोरी करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. चारों आरोपी वैध टिकट के साथ वर्धवान से कोडरमा तक यात्रा कर रहे थे. आरोपियों के कब्जे से सोना का चेन, मंगलसूत्र, अंगूठी, बाला, लैपटॉप व अन्य सामान बरामद किया गया.

बरामद सामान की कीमत पांच लाख से अधिक

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सासाराम, रांची, बोकारो, भोपाल समेत अन्य शहरों में योजना बनाकर चोरी करते हैं. बरामद सभी सामान की अनुमानित कीमत 5,50,000 रुपये है. आगे की कार्रवाई के लिए गिरफ्तार आरोपी और बरामद सामान को जीआरपी, कोडरमा को सौंप कर दिया गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें