1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. coronavirus in jharkhand policeman suspended in connection with passing vehicles on checknaka without e pass taking money koderma sp dr ehtesham waqarib took action grj

बिना E-PASS के पैसे लेकर चेकनाका पर वाहनों को पास कराने के मामले में पुलिसकर्मी सस्पेंड, कोडरमा एसपी ने की कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब
पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब
फाइल फोटो

Jharkhand News, कोडरमा बाजार (विकास कुमार) : रांची-पटना रोड स्थित बागीटांड़ के पास संचालित चेकनाका पर पैसे लेकर बसों व अन्य वाहनों को पास कराने का मामला सामने आने के बाद एक पुलिस जवान को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब ने यह कार्रवाई एसडीओ व एसडीपीओ की संयुक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर की है.

जांच रिपोर्ट में चेकनाका पर पैसे लेकर वाहनों को पास कराने में पुलिसकर्मी पवन कुमार की भूमिका बताई गई थी. वहीं दूसरी ओर जांच रिपोर्ट में जिन दो बिचौलियों के नाम का जिक्र किया गया था उनके विरुद्व अब तक कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है. इनके विरुद्व कार्रवाई को लेकर विस्तृत रिपोर्ट पुलिस पदाधिकारी से मांगी गयी है. इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी.

पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब ने बताया कि एसडीओ व एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट में पुलिस जवान पवन कुमार की भूमिका पूरे मामले में बताई गई थी. इसके आधार पर उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया है. चेकनाका पर तैनात पदाधिकारी व पुलिस जवानों को बिना ई-पास के वाहनों को पास नहीं होने देने की सख्त हिदायत दी गई है. अगर कोई लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई होगी. एसपी ने बताया कि जिन दो बिचौलियों की भूमिका वाहनों को पास कराने में सामने आई है उनके विरुद्व एसडीपीओ से अलग से एक रिपोर्ट मांगी गई है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि चेकनाका पर पैसा लेकर कोलकाता व अन्य जगहों से आने वाली बसों को बिहार भेजे जाने व उधर से आने वाली बसों को झारखंड में प्रवेश देने की शिकायत वरीय अधिकारियों को मिली थी. इसके बाद एसडीओ मनीष कुमार व एसडीपीओ अशोक कुमार से मामले की जांच कराई गई. जांच टीम ने पैसे लेकर वाहनों को पास कराने की बात को सत्य पाया. इसके बाद जांच रिपोर्ट सौंपी गई थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें